दिल्ली

delhi

28वीं सीनियर महिला फुटबॉल चैंपियनशिप में मणिपुर का शानदार प्रदर्शन, छत्तीसगढ़ को 4-0 से हराया

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 29, 2023, 6:45 PM IST

28th Senior Women's Football Championship: गाजियाबाद के महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम में इन दिनों 28वीं सीनियर महिला फुटबॉल चैंपियनशिप खेला जा रहा है. बुधवार को खेले गए ग्रुप ए के मैच में मणिपुर की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ की टीम को 4-0 से पराजित किया.

महिला फुटबॉल चैंपियनशिप में मणिपुर का शानदार प्रदर्शन
महिला फुटबॉल चैंपियनशिप में मणिपुर का शानदार प्रदर्शन

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद के महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेली जा रही 28वीं सीनियर महिला फुटबॉल चैंपियनशिप ग्रुप ए में बुधवार को मणिपुर बनाम छत्तीसगढ़ के बीच मैच खेला गया. मैच शुरू होते ही अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी का दर्जा प्राप्त मणिपुर की टीम छत्तीसगढ़ के ऊपर अटैकिंग मोड में दिखी, लेकिन छत्तीसगढ़ की मजबूत रक्षा पंक्ति के आगे कोई भी रणनीति काम नहीं कर रही थी.

मणिपुर की टीम आक्रमक शैली से खेल रही थी. जबकि, छत्तीसगढ़ की टीम रक्षात्मक शैली से खेल रही थी लेकिन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हेमाम शीलकी कुमारी ने खेल के 45 मिनट में गोल कर कर मणिपुर को 1-0 से आगे कर दिया. मध्यांतर की सीटी बजने पर मणिपुर की टीम 1-0 से आगे थी.

ये भी पढ़ें : गाजियाबाद में FIFA Cup की झलक, यूपी और छत्‍तीसगढ़ के बीच कांटे की टक्‍कर के बाद स्‍कोर 3-3 की बराबरी पर रहा


मीडिया पार्टनर आईसीसीपीएल के मीडिया प्रभारी नीरज गुप्ता ने बताया कि दूसरे हाफ का खेल शुरू होते ही मणिपुर की टीम और भी आक्रामक रूप से छत्तीसगढ़ पर आक्रमण करने लगी. खेल के 66 मिनट में हेगरुज दया देवी ने गोल कर 2-0 से बढ़त बना ली. वहीं, मणिपुर की कप्तान नागोंगम बाला देवी ने 87 और 88 मिनट में गोल कर मणिपुर का स्कोर 4-0 कर दिया. बुधवार को मैच की अंतिम सीटी बजाने पर मणिपुर 4-0 से विजयी रही.

बुधवार का मैच शुरू होने से पहले मुख्य अतिथि ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के चीफ रेफरी ऑफिसर ट्रेवर केटली ने दोनों टीमों से परिचय लिया. मुख्य अतिथि का स्वागत मिर्जापुर के सचिव आरिफ नजमी ने शॉल पहना कर तो सुल्तानपुर के सचिव एमएस बेग ने मोमेंटो देकर मुख्य किया.

ये भी पढ़ें : गाजियाबाद में 24 नवंबर से होगी 28वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला फुटबॉल चैंपियनशिप

ABOUT THE AUTHOR

...view details