दिल्ली

delhi

टोक्यो ओलंपिक: आंखों ही आंखों में इशारा हो गया...और अब हर कोई कर रहा सलाम

By

Published : Aug 3, 2021, 6:16 PM IST

ओलंपिक 2020 में खेल भावना की अद्भुत मिसाल पेश की गई. ट्रैक एंड फील्ड इवेंट के दौरान रविवार को पुरुषों की ऊंची कूद प्रतियोगिता में कतर के मुताज एसा बार्शिम और इटली के गियानमार्को तांबेरी ने गोल्ड मेडल साझा किया.

international olympic news  olympic games  tokyo olympics 2020  tokyo olympics  टोक्यो ओलंपिक 2020  मुताज एसा बार्शिम  गियानमार्को तांबेरी  'Gianmarco Tamberry  Mutaj esa barshim
कतर के मुताज एसा बार्शिम और इटली के गियानमार्को तांबेरी

हैदराबाद: टोक्यो ओलंपिक 2020 में एक गजब का नजारा उस समय देखने को मिला, जब दो फाइनिस्ट ने गोल्ड मेडल को शेयर किया. फाइनल मैच टाई होने की वजह से दो एथलीटों ने एक स्वर्ण पदक को शेयर किया.

बता दें, टोक्यो ओलिंपिक में पुरुषों की ऊंची कूद का फाइनल किसी तमाशे से कम नहीं था, जिसमें ओलिंपिक स्वर्ण पदक को शेयर किया गया.

यह भी पढ़ें:टोक्यो ओलंपिक: जीत के लिए तरसा भारत, हॉकी और रेसलिंग में निराशा के बाद अब तेजिंदर भी हारे

दरअसल, कतर के मुताज एसा बर्शिम और इटली के जियानमार्को ताम्बरी टोक्यो ओलिंपिक में प्रतियोगिता के संयुक्त विजेता थे, जो खुद दुनिया भर के उत्साही प्रशंसकों के लिए एक आश्चर्य के रूप में आया.

क्योंकि किसी भी बड़ी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक का स्थान विशेष रूप से एकमुश्त विजेता का होता है. प्रतियोगिता और एक टाई के मामले में एक और छलांग लगाई जाती है, लेकिन यहां ऐसा देखने को नहीं मिला.

यह भी पढ़ें:टोक्यो ओलंपिक से मेडल लेकर घर लौटी बिटिया, 'मैं काफी गौरवान्वित महसूस कर रही हूं'

फिलहाल, ऐसा केवल दूसरी बार ऐसा हुआ है, क्योंकि साल 2018 में विश्व U20 चैंपियनशिप में ऐसा देखा हुआ था, जब दो लोगों को संयुक्त चैंपियन घोषित किया गया था.

ग्रीस के एंडोनियोस मेर्लोस और मैक्सिको के रॉबर्टो विलचेस ने एक छलांग लगाई और मैच टाई रहा. दोनों ने इसे तोड़ने का विकल्प नहीं चुना और उन्होंने स्वर्ण पदक साझा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details