दिल्ली

delhi

स्टीफन एडबर्ग ने जताई उम्मीद, ये खिलाड़ी पहुंच सकता है 'बिग थ्री' की ग्रैंड स्लैम टैली के पास

By

Published : Jul 21, 2020, 12:42 PM IST

पूर्व विश्व नंबर एक स्टीफन एडबर्ग ने बताया कि वो नेक्स्ट जेन खिलाड़ियों में डॉमिनिक थीम को इस तिकड़ी के करीब पहुंचने वाला खिलाड़ी मानते हैं.

big three of tennis, novak Djokovic, Roger federer, Rafael nadal
big three of tennis

नई दिल्ली: टेनिस की दुनिया में ग्रैंड स्लैम की रेस में एक नए नाम को लेकर चर्चा जोरो पर हैं हर कोई जानना चाहता है कि रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल के बाद आखिर कौन होगा अगला नाम? पिछले एक दशक से सभी फैंस एक नए नाम को ढूंढ रहे हैं जो इनकी बादशाहत को खत्म कर सकें और ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर सकें.

इसी विषय पर पूर्व विश्व नंबर एक स्टीफन एडबर्ग ने बताया कि वो नेक्स्ट जेन खिलाड़ियों में डॉमिनिक थीम को इस तिकड़ी के करीब पहुंचने वाला खिलाड़ी मानते हैं.

डॉमिनिक थीम

ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी डॉमिनिक थीम बीते साल मेलबर्न और पैरिस में खेले गए ग्रैंड स्लैम से कुछ ही कदम दूर थे लेकिन वो चूक गए थे.

एडबर्ग ने कहा,"थीम ने दिखाया कि वो इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन बहुत आसानी से जीत सकते थे. वो उनके लिए एक बड़ा मौका हो सकता था. और अगर राफा वहां नहीं होते तो वो एक दिन फ्रेंच ओपन भी जीत सकते हैं. वो शायद आज सभी खिलाड़ियों से ज्यादा इन तीनों के करीब हैं."

छह बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एडबर्ग को लगता है कि अलेक्जेंडर ज्वेरेव और स्टेफानोस सितसिपास भी अपने पहले ग्रैंड स्लैम खिताब के करीब हैं लेकिन वो थीम को हर दूसरे युवा टेनिस खिलाड़ी से एक कदम आगे मानते हैं.

उन्होंने आगे कहा, "एक ही समय में, ज्वेरेव ने बहुत सारी क्षमता दिखाई है, हालांकि वो थोड़ा ऑफ ट्रैक भी हुए लेकिन फिर से सही ट्रैक पर वापस आना कोई बड़ी बात नहीं हैं. सितसिपास ने भी अपना दम दिखाया है. मैं शायद कुछ और लोगों का नाम भी जोड़ सकता हूं. लेकिन थीम एक स्टेप आगे हैं. ”

उनका मानना ​​है कि नेक्स्टजेन को मेजर्स पर जीत हासिल करनी चाहिए जबकि टेनिस के 'बिग थ्री' अभी भी शीर्ष पर हैं. ये खेल के विकास को सुनिश्चित करेगा.

"पिछले 10, 12 वर्षों में, ये 3, 4 खिलाड़ी खेल पर हावी रहे हैं. पिछले कुछ वर्षों में देखें, तो उन्होंने सभी ग्रैंड स्लैम जीते हैं. वो इस खेल के लिए अविश्वसनीय हैं. एक नया युवा विजेता होना अच्छा होगा जबकि नोवाक और रोजर और राफा अभी भी आसपास हैं.”

एडबर्ग को लगता है कि एक नया ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनाने की प्रक्रिया में कुछ समय लगेगा, लेकिन ऐसा होना निश्चित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details