दिल्ली

delhi

दीपक पूनिया को अस्पताल से छुट्टी, घर में क्वारंटीन रहने की सलाह

By

Published : Sep 6, 2020, 4:19 PM IST

राष्ट्रीय शिविर के लिए पहुंचने पर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता पहलवान दीपक पूनिया को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और घर में क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई है.

Wrestler  Deepak Punia
Wrestler Deepak Punia

नई दिल्ली : ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके पूनिया (86 किग्रा) के अलावा नवीन (65 किग्रा) और कृष्ण (125 किग्रा) भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे. ये तीनों सोनीपत के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के केंद्र में राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा थे जिसके पहले पहलवानों को क्वारंटीन में रखा गया था.

पहलवान दीपक पूनिया

साई ने ट्वीट किया, ''राष्ट्रीय शिविर के लिए सोनीपत पहुंचाने पर साई के परीक्षण में पहलवान दीपक पूनिया पॉजिटिव पाए गए थे और अस्पताल में थे. अब डॉक्टरों ने उन्हें घर में क्वारंटीन की सलाह दी है क्योंकि उनकी स्थिति स्थिर है और उनमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे. जिला कोविड नोडल अधिकारी ने उनके घर में रहने को स्वीकृति दी है.''

विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पूनिया तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. वायरस के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस पहलवान को आगे के निरीक्षण के लिए एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती किया गया था.

नियमों के अनुसार शिविर के लिए पहुंचने पर सभी कोचों और सहयोगी स्टाफ के साथ पहलवानों का अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया था जिससे कि कोविड-19 संक्रमण का पता चल सके. सभी पहलवान शिविर के लिए एक सितंबर को एकत्रित हुए थे. इससे पहले एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन विनेश फोगाट कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थीं जिसके कारण वो खेल रत्न पुरस्कार भी नहीं ले पाई थी. विनेश टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय महिला पहलवान है.

बाद में विनेश ने ट्वीट किया था कि वो इस संक्रमण से उबर गई हैं और परीक्षण में दो बार नेगेटिव पाई गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details