दिल्ली

delhi

वर्ल्ड नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी इगा स्विएटेक मैड्रिड ओपन से हुईं बाहर

By

Published : Apr 27, 2022, 8:28 PM IST

विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी इगा स्विएटेक ने मैड्रिड ओपन 2022 से बाहर होने का निर्णय लिया है. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी. इगा सनशाइन डबल जीतने वाली चौथी और सबसे कम उम्र की महिला हैं.

World number one Iga Swiatek  Who is Iga Swiatek  Madrid Open  Iga Swiatek withdraws Madrid Open  Sports News  टेनिस खिलाड़ी इगा स्विएटेक  इगा स्विएटेक को लगी चोट  मैड्रिड ओपन 2022  इगा स्विएटेक  टेनिस न्यूज  tennis news
Iga Swiatek

मैड्रिड:वर्ल्ड नंबर वन टेनिस खिलाड़ी इगा स्विएटेक ने बुधवार को चोट का हवाला देते हुए मैड्रिड ओपन 2022 से अपना नाम वापस ले लिया है. उन्होंने कहा, हमने सोचा कि चोट से उबरने के लिए यह सबसे अच्छा निर्णय है. क्योंकि मेरे पास वास्तव में इन सभी टूर्नामेंट के बाद ठीक होने का समय नहीं था. उनमें से प्रत्येक टूर्नामेंट के बाद मुझे आराम करने के लिए दो दिन का समय था और फिर मुझे वापस कोर्ट पर आना पड़ रहा था और हर जगह कई अलग-अलग चीजों के साथ तालमेल बिठाना पड़ता था.

उन्होंने आगे कहा, आप स्टुटगार्ट में देख सकते हैं कि मूल रूप से मैं ठीक कर रही थी. इसलिए अभी मुझे लगता है कि रोम के लिए तैयार होने और रोलांड गैरोस में अपने फॉर्म के चरम पर पहुंचने के लिए यह सबसे अच्छा निर्णय है. 20 साल की पोलिश स्टार ने पोर्श टेनिस ग्रां प्री में अपना लगातार चौथा खिताब जीतने के बाद 23 मैचों की जीत का सिलसिला बरकरार रखा है.

इनडोर क्ले पर जीत कतर टोटल ओपन, बीएनपी परिबास ओपन और मयामी ओपन में सीजन के पहले तीन डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट जीतने वाले पहले खिलाड़ी बनने के बाद आई है. मार्च में एक के बाद एक इंडियन वेल्स और मयामी जीतकर स्विएटेक सनशाइन डबल जीतने वाली चौथी और सबसे कम उम्र की महिला बनीं.

यह भी पढ़ें:Badminton Asia Championships: साइना ने दूसरे राउंड में बनाई जगह, लक्ष्य और साई बाहर

मैड्रिड में शीर्ष वरीय के रूप में खेलने के लिए तैयार स्विएटेक शुक्रवार को एक क्वॉलीफायर के खिलाफ अपना टूर्नामेंट खेलने वाली थीं. अगली वरीयता प्राप्त खिलाड़ी लेयलाह फर्नांडीज ड्रॉ के शीर्ष पर स्विएटेक की जगह आगे बढ़ेगी.

Iga Swiatek

स्विएटेक ने कहा, मैं उनके खिलाफ खेलना चाहती थीं, लेकिन मैं बहुत खुश हूं कि मेरी टीम कभी-कभी बहुत अधिक जिम्मेदारी भी ले रही है. मुझे उन पर भरोसा है और मुझे पता है कि वे सही निर्णय लेने जा रहे है, क्योंकि मुझे योजना बनाने और भविष्य के बारे में अधिक सोचना है, ना कि अभी क्या हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details