दिल्ली

delhi

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का पांचवें दिन का कार्यक्रम

By

Published : Jul 26, 2021, 7:29 PM IST

भारतीय खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश कर रहे हैं. खिलाड़ियों के लिए ओलंपिक का चौथा दिन अच्छा नहीं रहा. टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने रूस के खिलाड़ी डेनिस मेदवेदेव से सीधे सेटों में मुकाबला हार गए. बैडमिंटन में सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी दूसरे राउंड नें इंडोनेशिया की जोड़ी से हार गई.

Tokyo Olympics  Tokyo Olympics schedule  fifth days schedule  टोक्यो ओलंपिक 2020  टोक्यो में भारत का कार्यक्रम  टोक्यो शेड्यूल  भारत का पांचवें दिन का कार्यक्रम
भारत का पांचवें दिन का कार्यक्रम

टोक्यो:ओलंपिक के चौथे दिन भारत ने अच्छी शुरुआत की. तलवारबाजी और तीरंदाजी में जीत मिली है. तलवारबाजी में भारत की भवानी देवी ने ट्यूनिशिया की नादिया बेन अजीजी को हराया. हालांकि, वह अगला मुकाबला हार गईं और उनके अभियान का अंत हो गया.

वहीं, तीरंदाजी में भारतीय पुरुष टीम ने कजाखिस्तान को 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री की, जहां उसका मुकाबला दक्षिण कोरिया से हुआ. कोरियाई टीम ने ये मुकाबला 6-0 से जीत लिया और भारत की पुरुष टीम के सफर का अंत किया.

यह भी पढ़ें:टोक्यो ओलंपिक में नया इतिहास, 13 साल की उम्र में जीता गोल्ड मेडल

भारतीय फेंसर भवानी देवी ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली भारत की पहली फेंसर बनीं. उन्होंने अपना राउंड ऑफ 64 बेन अजीजी से 15-3 से जीता. लेकिन फिर वो फ्रांस की मैनॉन ब्रूनेट से 15-7 से हार गईं.

वहीं अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने अपना राउंड- 2 जीत लिया. लेकिन सुतिर्था मुखर्जी ने अपना दूसरा राउंड गंवा दिया. वे पुर्तगाल की फू यू के खिलाफ हारीं. अब भारतीय खिलाड़ी 27 जुलाई को बेहतर बनाना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें:टोक्यो ओलंपिक 2020: वेटलिफ्टिंग में भारत की 'चांदी' कराकर मीराबाई चानू ने की वतन वापसी

ऑस्ट्रेलिया से 7-1 से करारी हार के साथ भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपना तीसरा मैच स्पेन के खिलाफ खेलेगी. इसके अलावा रोइंग, आर्चरी, टेबल टेनिस, शूटिंग, हॉकी, स्विमिंग और बॉक्सिंग के खिलाड़ियों को एक्शन में देखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details