दिल्ली

delhi

युवा हॉकी खिलाड़ियों के लिए श्रीजेश बहुत बड़ी प्रेरणा : साहिल नायक

By

Published : Dec 24, 2020, 7:38 PM IST

पिछले दो साल के कुछ नेशनल कैम्प का हिस्सा रहे साहिल नायक ने कहा कि देश के युवा हॉकी खिलाड़ी काफी भाग्यशाली हैं कि पिछले 10 साल से श्रीजेश को गोलकीपर के रूप में उभरते हुए देख रहे हैं.

Goalkeeper Sahil Kumar Nayak
Goalkeeper Sahil Kumar Nayak

बेंगलुरु : कुछ नेशनल कैम्प का पिछले दो साल से हिस्सा रहे भारतीय हॉकी जूनियर पुरुष कोर संभावित टीम के गोलकीपर साहिल कुमार साहिल नायक ने कहा है कि सीनियर टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश भारत में सभी युवा हॉकी खिलाड़ियों के लिए एक बहुत बड़ी प्रेरणा है.

नायक ने कहा, " देश में काफी अच्छे रॉल मॉडल हैं, जो कई वर्षो से निरंतर अच्छे खिलाड़ी दे रहे हैं. हम काफी भाग्यशाली हैं कि पिछले 10 साल से श्रीजेश को गोलकीपर के रूप में उभरते हुए देख रहे हैं."

गोलकीपर पीआर श्रीजेश

उन्होंने कहा, " श्रीजेश ने हमें दिखाया है कि कैसे खुद को मजबूत बनाए रखना है और भारतीय टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहना है. वो न केवल गोलकीपरों के लिए बल्कि भारत के सभी युवा हॉकी खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी प्रेरणा रहे हैं."

नायक ने अब तक भारतीय जूनियर टीम के लि पदार्पण नहीं किया है लेकिन वो अगले साल इस मौके को पाने के लिए उत्साहित हैं.

ओडिशा के राउरकेला में बनेगा भारत का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम

उन्होंने कहा, " पिछले दो साल से मैंने अपने खेल के कई पहलुओं पर काफी काम किया है और मुझे लगता है कि अब मैं जूनियर टीम में पदार्पण करने के लिए तैयार हूं. अगले साल हमारे पास कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं, जिसमें मैं भारतीय टीम में जगह बना सकता हूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details