दिल्ली

delhi

Hockey Astro Turf Stadium : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हॉकी एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड का किया उद्घाटन

By

Published : Jun 27, 2023, 7:55 AM IST

Hockey Stadium At BSF Headquarters Jalandhar : केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हॉकी प्लेयर्स का हौसला बढ़ाया. उन्होंने जालंधर में बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय में हॉकी सिंथेटिक टर्फ मैदान का उद्घाटन किया. इससे खिलाड़ियों को काफी सुविधा मिलेगी.

SPORTS MINISTER ANURAG THAKUR
केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

जालंधर : भारत खेल के क्षेत्र में रोज नए आयाम छू रहा है. इसी कड़ी में पंजाब में हॉकी के खिलाड़ियों को बढ़ावा देने और उन्हें उच्च स्तर का प्रशिक्षण देने की पहल की गई है. जालंधर में बने बीएसएफ मुख्यालय में BSF हॉकी टर्फ ग्राउंड का उद्घाटन खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया. खेल मंत्री ने हॉकी प्रेमियों के लिए एक नए युग की शुरुआत की है. इसके साथ ही अनुराग ठाकुर ने खेल के प्रति अपने जुनून को दिखाते हुए हॉकी के मैदान पर अपने कौशल का प्रदर्शन भी किया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में देश में खलों को बढ़ावा देने के केंद्र सरकार के प्रयासों का भी जिक्र किया.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हॉकी एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड का उद्घाटन किया.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि छह करोड़ रुपये की लागत से बीएसएफ ने खेल मंत्रालय के दिए गए फंड से इस अद्भुत हॉकी एस्ट्रो टर्फ मैदान का निर्माण किया है. इस मैदान को समय से पहले पूरा करने के लिए उन्होंने डीजी नितिन अग्रवाल और उनकी टीम का आभार भी जताया. बीएसएफ का भारत के खेलों में योगदान है जैसा की रक्षा क्षेत्र में है. बता दें कि बीएसएफ हॉकी टर्फ ग्राउंड का उद्घाटन जालंधर के खेल बुनियादी ढांचे में महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. छह करोड़ रुपये की लागत से बने इस टर्फ का निर्माण उन्नत तकनीक से किया गया है. यह अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन करती है. हॉकी टर्फ ग्राउंड न केवल इच्छुक एथलीटों को विश्व स्तरीय प्रशिक्षण सुविधाएं प्रदान करेगा, बल्कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों को भी बढ़ावा देगा.

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर हॉकी खेलते हुए

ABOUT THE AUTHOR

...view details