दिल्ली

delhi

शूटिंग विश्व कप : 10 मीटर एयर राइफल में शीर्ष आठ में पहुंचे अर्जुन बबूता, पार्थ मखीजा

By

Published : Jul 10, 2022, 7:57 PM IST

विश्व कप में 44 देशों के 432 निशानेबाज हिस्सा ले रहे हैं. पिछली बार अजरबैजान के बाकू में हुए विश्व कप में भारत दो स्वर्ण और तीन रजत पदक के साथ पांचवें नंबर पर रहा था.

Shooting News  Shooting World Cup  Changwon  Arjun Babuta  Parth Makhija  10m Air Rifle  आईएसएसएफ विश्व कप  10 मीटर एयर राइफल  अर्जुन बबूता  पार्थ मखीजा
-arjun-babuta-parth-makhija

नई दिल्ली :दो भारतीय निशानेबाज अर्जुन बबूता और पार्थ मखीजा ने कोरिया के चांगवोन में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता के शीर्ष आठ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अर्जुन ने 60-शॉट क्वालिफिकेशन चरण में 630.5 स्कोर के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. दूसरी ओर पार्थ 628.4 के स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर रहे. फाइनल सोमवार को होना है. मिक्स में तीसरे भारतीय निशानेबाज शाहू तुषार माने ने 624.4 के स्कोर के साथ 30वें स्थान पर समाप्त किया. इजरायली एयर राइफल के सर्गेई रिक्टर ने 631.6 के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया.

ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, कोरिया, थाईलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका के निशानेबाजों ने अन्य पांच क्वालीफाइंग स्पॉट का दावा किया, उनमें से प्रमुख अमेरिका के टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता लुकास कोजेनिस्की हैं. भारतीय निशानेबाजों को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में निराशा का सामना करना पड़ा. मेहुली घोष क्वालीफाइंग स्थान से महज 0.1 अंक से हारकर सबसे करीब रहीं. उन्होंने क्षेत्र में 11वें स्थान पर रहने के लिए 628.7 अंक प्राप्त किए. भारत ने चांगवोन विश्व कप में 32 मजबूत टीम को मैदान में उतारा है, जिसमें 44 देशों के 430 से अधिक निशानेबाज प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं. विश्व कप 21 जुलाई को समाप्त होगा.

यह भी पढ़ें:विश्व खेल 2022 : तीरंदाजी में अभिषेक और ज्योति की मिश्रित टीम को कांस्य पदक

ABOUT THE AUTHOR

...view details