दिल्ली

delhi

Rajasthan : RPL का रंगारंग आगाज, सीएम अशोक गहलोत और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव हुए शामिल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 27, 2023, 11:06 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की मौजूदगी में रविवार को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में आरपीएल (RPL) का आगाज हुआ.

Rajasthan Premier League
Rajasthan Premier League

जोधपुर में आरपीएल का रंगारंग आगाज

जोधपुर.आईपीएल की तर्ज पर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से रविवार को आरपीएल (RPL) यानी राजस्थान प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई. बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ इसका आगाज हुआ. वहीं, कार्यक्रम में बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर ने अपने शानदार परफॉर्मेंस से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. साथ ही स्टेडियम में जैकलीन को देखने के लिए लोग आतुर नजर आए. इस दौरान समारोह में सीएम अशोक गहलोत, राज्यपाल कलराज मिश्र, विधानसभा अध्यक्ष व आरसीए के मुख्य संरक्षक सीपी जोशी के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने संयुक्त रूप से आरपीएल ट्रॉफी का अनावरण किया.

आरपीएल ट्रॉफी पर सोने की परत जड़ी हुई है. साथ ही इसमें छह टीमों को छह दिशाओं के रूप में दर्शाया गया है. वहीं रवींद्र उपाध्याय ने आरपीएल का थीम सॉन्ग प्रस्तुत किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है. आने वाले समय में आरपीएल आईपीएल की तर्ज पर पॉपुलर होगा और तब कहा जाएगा कि पहला मैच जोधपुर में खेला गया था.

इसे भी पढे़ं -Jacqueliene Fernandez: RPL की ओपनिंग सेरेमनी में जैकलीन देंगी धमाकेदार परफॉर्मेंस, एक्ट्रेस ने स्टेडियम से शेयर की तस्वीरें

आरपीएल के ब्रांड एंबेसडर कपिल देव ने इस आयोजन को लेकर कहा कि यह आयोजन उनकी उम्मीदों से कहीं ज्यादा बड़ा है. उन्होंने कहा कि नंबर दो के लिए कोई जगह नहीं होती है. इसलिए नंबर वन बनने के लिए हमेशा जुझारू बनता पड़ता है. इस मौके पर आरसीए के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा कि लंबे समय से इच्छा थी कि प्रदेश में कोई लीग टूर्नामेंट का आयोजन हो, जो आज हकीकत में तब्दील हो सकी है. इससे खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. उन्होंने आगे कहा कि हमने राजस्थान के प्रत्येक जिले के एक-एक खिलाड़ी को लेकर छह टीमों का गठन किया है.

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि जोधपुर के लिए आज का दिन गर्व करने वाला है. साथ ही उन्होंने इस लीग के सफल होने की कामना की. इस अवसर पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी आयोजन को ऐतिहासिक बताया. यहां पहला मैच जोधपुर सनराइजर और जयपुर इंडियन के बीच खेला गया.

जैकलीन ने बांधा समां -बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ने सबसे आखिर में अपनी प्रस्तुति दी और पूरे स्टेडियम को झूमने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने अपने कई हिट गानों पर डांस किए. जैकलिन ने गोल्फ कार्ट में स्टेडियम के चक्कर लागते हुए पहली प्रस्तुति दी. इसके बाद एक के बाद एक आइटम सांड पर डांस किए.

लीजेंड्स क्रिकेट लीग से हुई मैचों की शुरुआत - बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के तैयार होने के बाद गत वर्ष लीजेंड्स क्रिकेट लीग के कई मैचों का आयोजन यहां हुआ था. इसके बाद सीसीएल के भी मैच इस स्टेडियम में खेले गए थे. ऐसे में अब लंबे अंतराल के बाद जोधपुर में घरेलू श्रेणी के क्रिकेट मैच खेले जा रहे हैं. रणजी ट्रॉफी के भी मैच यहां हो चुके हैं. बावजूद इसके बीसीसीआई ने यहां आईपीएल का एक भी मैच नहीं दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details