दिल्ली

delhi

Majid Ali : पाकिस्तान के स्टार स्नूकर खिलाड़ी माजिद ने की आत्महत्या, इस भयानक बिमारी से थे पीड़ित

By

Published : Jun 30, 2023, 5:53 PM IST

पाकिस्तान के 28 वर्षीय शीर्ष स्नूकर खिलाड़ी माजिद अली ने अपने गृहनगर में आत्महत्या कर ली. माजिद ने कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था.

majid ali
माजिद अली

कराची : पाकिस्तान के शीर्ष स्नूकर खिलाड़ियों में शामिल एशियाई अंडर-21 टूर्नामेंट के रजत पदक विजेता माजिद अली ने बृहस्पतिवार को पंजाब (पाकिस्तान) के फैसलाबाद के पास अपने गृहनगर समुंद्री में आत्महत्या कर ली। वह 28 वर्ष के थे. पुलिस के अनुसार, माजिद अपने खेल के दिनों से ही कथित तौर पर अवसाद से पीड़ित थे. उन्होंने लकड़ी काटने वाली मशीन से आत्महत्या की.

माजिद ने कई अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था और राष्ट्रीय सर्किट में शीर्ष स्तर के खिलाड़ी थे. वह पिछले एक महीने में जान गंवाने वाले देश के दूसरे स्नूकर खिलाड़ी हैं. पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय स्नूकर खिलाड़ी, मुहम्मद बिलाल की हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई थी.

माजिद के भाई उमर ने बताया कि वह किशोरावस्था से ही अवसाद से पीड़ित थे और हाल ही में उन्हें एक और अवसाद का सामना करना पड़ा. उमर ने कहा, 'यह हमारे लिए भयावह बात है क्योंकि हमने कभी नहीं सोचा था कि वह आत्महत्या कर लेगा'.

पाकिस्तान बिलियर्ड्स और स्नूकर के अध्यक्ष आलमगीर शेख ने कहा कि माजिद की मौत से पूरा समुदाय दुखी है. उन्होंने कहा, 'उनमें प्रतिभा की कमी नहीं थी. वह ऊर्जा से भरपूर युवा थे. हमें उनसे पाकिस्तान का नाम रोशन करने की बहुत उम्मीद थी'. शेख ने बताया कि माजिद के साथ कोई वित्तीय समस्या नहीं थी.

ये खबरें भी पढ़ें :-

(इनपुट: पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details