दिल्ली

delhi

Asian Champions Trophy : स्टालिन ने भारतीय हॉकी टीम के लिए 1.10 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की

By

Published : Aug 13, 2023, 6:17 PM IST

भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को चेन्नई में खेले गए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के फाइनल में मलेशिया को 4-3 से हराया. इस रिकॉर्डतोड़ जीत से गदगद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भारतीय हॉकी टीम के सदस्यों को 1.10 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया.

Asian Champions Trophy 2023 Winner
India Hockey Team

चेन्नई : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने रविवार को चेन्नई में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मलेशियाई टीम को 4-3 से हराने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्यों को 1.10 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की. इससे पहले हॉकी इंडिया ने टीम इंडिया के प्रत्येक खिलाड़ी को 3 लाख रुपये और सपोर्ट स्टाफ को 1.5 लाख रुपये देने की भी घोषणा की है.

सीएम ने ट्वीट किया, 'टीम इंडिया को संघर्षपूर्ण वापसी के साथ अपना चौथा एशियन चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीतने पर बधाई. एक उल्लेखनीय उपलब्धि जो उनके समर्पण और कौशल को दर्शाती है. चेन्नई, जो अपनी खेल-प्रेमी भावना के लिए जाना जाता है, एक शानदार मेजबान रहा है. ट्रॉफी वितरण समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए माननीय अनुराग ठाकुर का आभारी हूं. मुझे भारतीय टीम को उनकी शानदार जीत के लिए 1,10,00,000 रुपये के इनाम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है'.

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष डॉ. दिलीप टिर्की ने भी अपने आधिकारिक बयान में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 3.00 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ को 1.50 लाख रुपये के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की.

बता दें कि शनिवार को चेन्नई में खेले गए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत ने 4-3 से मलेशिया को हराकर इतिहास रचा था. भारत ने रिकॉर्ड चौथी बार यह ट्रॉफी अपने नाम की थी. दोनों टीम के बीच एक कांटे का मुकाबला देखने को मिला था. हाफ टाइम तक भारत 1-3 से मलेशिया से पीछे था लेकिन इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भारत ने 2 गोल करते हुए स्कोर बराबरी पर ला दिया. फिर चौथे क्वार्टर में आकाशदीप सिंह के गोल की बदौलत भारत ने 4-3 से मलेशिया को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया.

ये खबरें भी पढ़ें :-

(इनपुट: आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details