दिल्ली

delhi

Malaysia Masters: प्रणय सेमीफाइनल में हारे, भारत का अभियान खत्म

By

Published : Jul 9, 2022, 5:20 PM IST

एचएस प्रणय यह मैच 21-17, 9-21, 17-21 से हार गए. इससे पहले शुक्रवार को प्रणय ने क्वॉर्टर फाइनल में जापान की कांता सुनेयामा को बाहर कर दिया था.

badminton news  Malaysia Masters  HS Prannoy  semifinals  India s campaign ends  Prannoy loses in semifinals
एच एस प्रणय

कुआलालंपुर:भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय की मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट में शानदार लय शनिवार को पुरुष एकल सेमीफाइनल में हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से तीन गेम में मिली हार के साथ टूट गई. प्रणय ने एक गेम की बढ़त गंवा दी और उन्हें फिर से सेमीफाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा.

बता दें, वह एक घंटे चार मिनट तक चले मुकाबले में एनजी का लोंग से 21-17 9-21 17-21 से हार गए. मैच से पहले प्रणय का एनजी का लोंग के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 4-4 से बराबरी पर था. वह पिछली तीन भिड़ंत पर हांगकांग के खिलाड़ी पर भारी पड़े थे. वह पहले गेम में अच्छी पकड़ बनाए थे, लेकिन फिर अपनी लेंथ से जूझने के कारण कई सहज गलतियां कर बैठे.

यह भी पढ़ें:बजरंग पुनिया को ब्रिटेन का वीजा मिला, राष्ट्रमंडल खेलों से पहले लेंगे प्रशिक्षण

प्रणय ने पहले गेम में 5-3 से बढ़त से शुरूआत की. वह ब्रेक तक चार अंक आगे थे. लेकिन, प्रणय ने 17-13 तक चार अंक की बढ़त बनाए रखी. हालांकि फिर इसके बाद दो अंक गंवा बैठे लेकिन जल्द ही चार गेम प्वाइंट का मौका हथियाकर गेम जीत लिया. दूसरे गेम में प्रणय को शटल पर नियंत्रण बनाने में दिक्कत हो रही थी, जिसका हांगकांग के खिलाड़ी ने फायदा उठाकर ब्रेक तक छह अंक की बढ़त बना ली. फिर भी प्रणय की गलतियां जारी रहीं और यह गेम एनजी का लोंग के नाम रहा.

यह भी पढ़ें:विंबलडन 2022: जोकोविच आठवीं बार फाइनल में, खिताबी मुकाबला किर्गियोस से होगा

मैच निर्णायक गेम में पहुंचा जिसमें प्रणय शुरू में थोड़ा नियंत्रण बनाए हुए थे और 8-3 से आगे हो गए थे. लेकिन प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए अगले नौ में से आठ अंक हासिल कर ब्रेक तक दो अंक की अहम बढ़त बनाए रखी. प्रणय ने रैलियों में तेजी लाने की कोशिश की लेकिन हांगकांग के खिलाड़ी ने 16-12 की बढ़त बनाई. प्रणय ने हालांकि इसे 16-17 कर दिया, पर प्रतिद्वंद्वी ने लंबी रैली जीतने के बाद तीन मैच प्वाइंट हासिल कर मैच जीत लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details