दिल्ली

delhi

Singapore Open : श्रीकांत की हार के साथ टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त, सिंधु-लक्ष्य-साइना पहले दौर में ही हुए थे बाहर

By

Published : Jun 8, 2023, 7:28 PM IST

भारत के स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत की चीनी ताइपे के चिया हाओ ली के खिलाफ हार के साथ ही सिंगापुर ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई.

kidambi srikanth
किदांबी श्रीकांत

कल्लांग (सिंगापुर) : सिंगापुर ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत का अभियान गुरुवार को यहां किदाम्बी श्रीकांत के चीनी ताइपे के चिया हाओ ली के खिलाफ पुरुष एकल के राउंड ऑफ 16 में हारने के साथ समाप्त हो गया. दुनिया के 23वें नंबर के श्रीकांत, जिन्होंने पहले दौर में थाईलैंड के कांटाफॉन वांगचारोएन को हराया था, को दुनिया के 42वें नंबर के ताइपे शटलर के हाथों सीधे गेम में 15-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा, जो इस जोड़ी की पहली भिड़ंत थी.

इससे पहले दिन में, युवा एकल खिलाड़ी प्रियांशु राजावत और एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की युगल जोड़ी अपने-अपने दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई. सिंगापुर इंडोर स्टेडियम 1 में जापान के विश्व नंबर 15 कांता सुनेयामा को हराकर राजावत ने बड़ा उलटफेर किया था लेकिन वह दूसरे जापानी खिलाड़ी कोडाई नारोका से सीधे गेम में हार गए. इस 21 वर्षीय भारतीय शटलर को 47 मिनट तक चले मुकाबले में नारोका से 17-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा.

अर्जुन और ध्रुव की जोड़ी को इंग्लैंड के अनुभवी बेन लेन और सीन वेंडी ने 21-15, 21-19 से हराकर बाहर कर दिया. इससे पहले, भारत की शीर्ष एकल खिलाड़ी, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु, मलेशिया मास्टर्स विजेता एच.एस. प्रणय, विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल पहले दौर में ही बाहर हो गए थे.

बुधवार को, शीर्ष युगल जोड़ी, सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी, नवीनतम सूची में दुनिया में 11वें स्थान पर और राष्ट्रमंडल खेल महिला युगल कांस्य पदक विजेता, तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद पहले दौर में बाहर हो गईं. सात्विक और चिराग को जापान के अकीरा कोगा और ताइची सैटो से तीन गेम में 18-21, 21-14, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा. तृषा और गायत्री ने भी कड़ी टक्कर दी लेकिन हांगकांग की टिंग युंग नगा और लाम युंग पुई से 66 मिनट तक चले मुकाबले में 14-21, 21-18, 19-21 से उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

(आईएएनएस)

ये खबरें भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details