दिल्ली

delhi

IND vs NZ T20 : भारत को खूब भाता है रांची का मैदान, दर्ज है ये रिकॉर्ड

By

Published : Jan 26, 2023, 1:21 PM IST

Updated : Jan 26, 2023, 1:55 PM IST

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची में खेला जाएगा. इस सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान होंगे. इस सीरीज में लंबे समय बाद पृथ्वी शॉ की वापसी हो रही है.

IND vs NZ T20 India Record against new zealand in ranchi
IND vs NZ

नई दिल्ली :भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में तीन वनडे मैचों की सीरीज 3-0 से जीत कर क्लीन स्वीप किया है. वनडे के बाद अब दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज होगी. सीरीज में तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच 27 जनवरी को JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम काम्प्लेक्स में खेला जाएगा. भारतीय टीम इंदौर से रांची पहुंच चुकी है. इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ी नहीं खेलेंगे. टीम प्रबंधन ने उन्हें आराम दिया है.

जेएससीए मैदान में कभी नही हारा भारत
रांची (Ind vs Nz) में अब तक भारत एक भी टी20 मुकाबला नहीं हारा है. जेएससीए मैदान (JSCA) में भारत ने कुल तीन टी20 मुकाबले खेलें है और तीनों में जीत हासिल की है. भारतीय क्रिकेट टीम ने इस मैदान में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को मात दी है. महेंद्र सिंह धोनी के गृह नगर में भारत का दबदबा रहा है. सीरीज में उपकप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) होंगे.

हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 22 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 12 मुकाबलों में जीत दर्ज की. वहीं 9 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा और एक मुकबला टाई रहा. भारत ने दो सुपर ओवर मैचों में भी जीत दर्ज की है. इन आंकड़ों में भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. भारतीय टीम अपने पुराने रिकॉर्ड को देखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत का परचम लहरा सकती है.

मैच शेड्यूल
पहला टी 20 - 27 जनवरी - रांची - शाम 7 बजे
दूसरा टी 20 - 29 जनवरी - लखनऊ - शाम 7 बजे
तीसरा टी 20 -1 फरवरी - अहमदाबाद - शाम 7 बजे

इसे भी पढ़ें- Manika Batra Rankings : मनिका बत्रा करियर के बेस्ट रैंकिंग पर पहुंची

भारत की टीम : शुभमन गिल , ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान ), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल.

Last Updated :Jan 26, 2023, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details