दिल्ली

delhi

Hockey World Cup 2023 : अर्जेंटीना-ऑस्ट्रेलिया का मैच ड्रॉ, नीदरलैंड, फ्रांस और मलेशिया जीते

By

Published : Jan 16, 2023, 10:28 PM IST

Hockey World Cup 2023 में आज के पहले मुकाबले में मलेशिया ने चिली को हराया. इसके बाद नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से शिकस्त दी. दिन के तीसरे मैच में फ्रांस ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया. वहीं, दिन का आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना के बीच 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ.

Hockey World Cup 2023  Argentina vs Australia match draw  Netherlands win  France win  Malaysia win  हॉकी विश्व कप 2023  अर्जेंटीना vs ऑस्ट्रेलिया का मैच ड्रॉ  नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को हराया  फ्रांस ने दक्षिण अफ्रीका को हराया  मलेशिया ने चिली को हराया
Hockey World Cup 2023

राउरकेला :अनुभवी थिएरी ब्रिंकमैन के गोलों की मदद से नीदरलैंड ने सोमवार को बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में Hockey World Cup 2023 में अपने पूल सी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-0 से जीत दर्ज की. फ्रांस ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराकर विश्व कप में अपनी पहली जीत हासिल की. वहीं एक अन्य मुकाबले में मलेशिया ने चिली को 3-2 से हरा दिया. जबकि ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना का मैच 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ.

नीदरलैंड के ब्रिंकमैन ने मैच के दूसरे और 12वें मिनट में दो गोल दागे. कोएन बिजेन (19वें मिनट) और तजेप होडेमेकर्स (54वें मिनट) ने डच के लिए गोल किया. नीदरलैंड ने 1973, 1990 और 1998 में हॉकी विश्व कप का खिताब जीता था.

नीदरलैंड ने मलेशिया के खिलाफ 4-0 की जीत के साथ अपने चौथे खिताब के लिए अभियान शुरू किया था. सोमवार को उन्होंने न्यूजीलैंड को उसी अंतर से हराया, जिससे क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की हो गई.

उसके दो जीत से छह अंक हैं जबकि दिन में चिली को 3-2 से हराने वाली न्यूजीलैंड और मलेशिया के दो मैचों में तीन-तीन अंक हैं. चिली ने अब तक अपने दोनों मैच गंवाए हैं और अभी तक खाता नहीं खोला है.

नीदरलैंड ने शानदार शुरूआत की और ब्रिंकमैन ने दूसरे मिनट में शुरूआती हमले का फायदा उठाते हुए पहला गोल किया. न्यूजीलैंड चौथे मिनट में स्कोर बराबर कर सकता था लेकिन वे अपने पहले पेनल्टी कार्नर को भुनाने में नाकाम रहे.

यह भी पढ़ें :Australian Open 2023 : पहले दौर में नडाल की संघर्षपूर्ण जीत, पेगुला और गॉफ भी जीते

ब्रिंकमैन ने 12वें मिनट में भी कोई गलती नहीं की और विश्व में तीसरे स्थान पर रही टीम के लिए स्कोर 2-0 कर दिया. नीदरलैंड्स ने पहला क्वार्टर खत्म होने से ठीक एक मिनट पहले अपना पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया, लेकिन गोल नहीं कर सके.

दूसरे क्वार्टर में भी नीदरलैंड का दबदबा रहा. उन्होंने अपना तीसरा गोल 19वें मिनट में किया जब कोएन ने अच्छे आक्रमण का फायदा उठाया. नीदरलैंड्स को अपने अंतिम पूल सी मैच में गुरुवार को चिली का सामना करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details