दिल्ली

delhi

French Open 2023 : अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फ्रांसेस टियाफो को हराया, टूर्नामेंट के चौथे दौर में की एंट्री

By

Published : Jun 4, 2023, 12:20 PM IST

Alexander Zverev defeated Frances Tiafoe : फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में जर्मन टेनिस प्लेयर अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो को तीसरे दौर के मुकाबले में 3-6, 7-6 (3), 6-1, 7-6 (5) से शिकस्त दे दी है. इस जीत के साथ ज्वेरेव को टूर्नामेंट के चौथे दौरे का टिकट मिल गया है.

Alexander Zverev
अलेक्जेंडर ज्वेरेव

नई दिल्ली : फ्रेंच ओपन 2023 टूर्नामेंट के तीसरे दौर में शानदार शॉटमेकिंग और काफी उतार चढ़ाव के बाद जर्मन टेनिस खिलाड़ी अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जीत हासिल कर ली है. तीसरे दौर के मैच में अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसेस टियाफो को 3-6, 7-6 (3), 6-1, 7-6 (5) से हरा दिया. इस मुकाबले को जीतने के बाद अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने ने फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है.

फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर का मैच 3 जून को शनिवार देर रात तक चला. इसमें 22वीं वरीयता प्राप्त जर्मन ज्वेरेव ने इस जीत के साथ टियाफो के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 7-1 कर लिया है. यह एक मनोरंजक मैच था, जिसमें शॉटमेकिंग, रैली, वॉली, सब कुछ देखने को मिला था. इसके मैच को जीतने बाद के ज्वेरेव ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि वह टूर्नामेंट के चौथे राउंड में और ग्रैंड स्लैम के दूसरे हफ्ते में पहुंचकर काफी खुश हैं. यह निश्चित रूप से अभी मेरे लिए बहुत अच्छी बात है. टियाफो का अब तक का सर्वश्रेष्ठ रोलैंड गैरो में प्रदर्शन तीसरे दौर में समाप्त हुआ. जीत में 13 ऐस और 10 डबल फॉल्ट करने वाले ज्वेरेव ने अपने 14 ब्रेकपॉइंट्स में से पांच में जीत हासिल की है, जबकि टियाफो ने अपने 10 ब्रेक चांस में से पांच को जीत में तब्दील किया.

जर्मन खिलाड़ी ज्वेरेव का अगला मुकाबला सोमवार 5 जून को 28वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव से है. बल्गेरियाई ने डेनियल अल्तमाइर के खिलाफ 6-4, 6-3, 6-1 से जीत दर्ज की. दिमित्रोव और अल्तमेयर दोनों 2020 में भी चौथे दौर में पहुंचे थे. ज्वेरेव और दिमित्रोव के बीच विजेता का सामना क्वार्टर फाइनल में 27वीं वरीयता प्राप्त योशीहितो निशिओका या टॉमस मार्टिन एचेवेरी से होगा. इससे पहले ज्वेरेव का 2022 का रोलांड गैरो अभियान दुखद रूप से समाप्त हो गया था, जब वो राफेल नडाल के खिलाफ अपने सेमीफाइनल मैच के दौरान टखने में चोट लगने के चलते घायल हो गए थे.

खेल की खबरें पढ़ें :

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details