दिल्ली

delhi

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी तलवारबाज भवानी देवी ने किया TWEET, कहा- हमेशा के लिए याद रखने वाला पल

By

Published : Mar 15, 2021, 6:13 PM IST

इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल कर इन खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय तलवारबाज भवानी देवी ने कहा है कि यही वो पल है जिसके लिए वो सभी चुनौतियों, समर्पण और तनाव से गुजरी हैं और आखिरी में इसका फल उन्हें मिला है.

Bhavani Devi
Bhavani Devi

हैदराबाद: खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर भवानी देवी को शुभकामनाएं दी थी.

तलवारबाज भवानी देवी ने ट्विटर पर एक लंबी पोस्ट में कहा, "मैंने आधिकारिक तौर पर समायोजित आधिकारिक रैंकिंग के एशिया / ओशिनिया जोन के माध्यम से एक स्थान हासिल करके टोक्यो ओलंपिक खेलों 2021 के लिए आधिकारिक रूप से क्वालीफाई किया है. हमेशा के लिए याद रखने वाला क्षण. इस एक पल के लिए मैंने बलिदान, कड़ी मेहनत, दर्द, बाधा, चुनौतियां, तनाव, उतार-चढ़ाव, खुशी और दुःख से गुजरी हूं और ये सफल हुआ. एक सफर जो मैंने अकेले शुरू की थी लेकिन कई लोगों के समर्थन से पूरी हुई और ये सफर जारी रहेगा.''

आठ बार की ये राष्ट्रीय चैम्पियन रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी. उन्होंने इसके बाद ओलंपिक के सपने को पूरा करने के लिए इटली में कोच निकोला जानोट्टी से प्रशिक्षण लेना जारी रखा

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर भवानी देवी को शुभकामनाएं दी. रिजिजू ने ट्वीट किया, "भारतीय तलवारबाज भवानी देवी को बधाई जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है. वो इस उपलब्धि को हासिल करने वाली पहली भारतीय तलवारबाज बन गई हैं. भवानी देवी को मेरी शुभकामनाएं."

ये भी पढ़ें- EXCLUSIVE: मैंने थाईलैंड ओपन में अपनी गलतियों से सीखा है, खुश हूं कि दमदार वापसी कर सकी - पीवी सिंधु

तलवारबाज भवानी देवी ने अपने माता-पिता को उनके "अटूट विश्वास" के लिए धन्यवाद दिया और अपने परिवार को ये उपलब्धि समर्पित की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details