दिल्ली

delhi

Arsenal Beat Tottenham : हार से बौखलाए टोटेनहम के फैन ने आर्सेनल के गोलकीपर रैम्‍स‍डेल पर किया हमला

By

Published : Jan 16, 2023, 8:20 PM IST

आर्सेनल ने ईपीएल के लीग मैच में टोटेनहम को 2 -0 से हराया. इस जीत के साथ आर्सेनल लीग टेबल में टॉप पर बरकरार है.

Arsenal beat Tottenham  Arsenal vs Tottenham  English Premier League  इंग्लिश प्रीमियर लीग  आर्सेनल ने टोटेनहम को हराया  आर्सेनल vs टोटेनहम  EPL  ईपीएल
Arsenal beat Tottenham

नई दिल्ली : आर्सेनल ने रविवार को टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम में अपनी राइवल टीम टोटेनहम पर 2-0 की शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब की अपनी दावेदारी और मजबूत कर दी है. टोटेनहम के गोलकीपर ह्यूगो लोरिस ने पहला गोल ओन गोल किया. इसके बाद दूसरा गोल आर्सेनल टीम के कप्तान मरीन ओडेगार्ड ने 36वें मिनट में किया.

इस मैच में आर्सेनल के गोलकीपर आरोन रैम्‍स‍डेल पर एक फैन ने हमला कर दिया. रैम्‍स‍डेल पर एक विपक्षी टीम के फैन ने लात मारी. हालांकि सिक्योरिटी समय पर पहुंच गई और उस फैन को किनारे किया. यह घटना मैच के ठीक बाद हुई. मैच के बाद रैम्‍स‍डेल की झड़प टोटेनहम के रिचारलिसन से हो गई थी. झड़प के बाद रैम्‍स‍डेल गोलपोस्ट के पीछे गए. इस बीच टोटेनहम का एक फैन रैम्‍स‍डेल को मारने ग्राउंड पर आने लगा. हालांकि वह रैम्‍स‍डेल को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा सका. टोटेनहम मैनेजमेंट ने इस घटना की निंदा की और फैन को स्टेडियम से हमेशा के लिए बैन कर दिया.

मैच की बात करें तो पहले हाफ की शुरुआत में आर्सेनल 1-0 से आगे रहा. ह्यूगो लोरिस ने मैच के 14वें मिनट में ओन गोल किया. वहीं दूसरा गोल भी पहले हाफ में ही हुआ. मार्टिन ओडेगार्ड ने मैच के 36वें मिनट में गोल किया.

टोटेनहम ने 17 शॉट अटेम्प्ट किया. इसमें से सात ऑन टारगेट रहे. हालांकि, टोटेनहम की टीम कोई गोल नहीं कर सकी. टोटेनहम का बॉल पजेशन 51 प्रतिशत रहा. वहीं, आर्सेनल की टीम ने 14 शॉट अटेम्प्ट किया. उनका पांच शॉट ऑन टारगेट नहीं रहा. आर्सेनल का बॉल पजेशन 49 प्रतिशत रहा.

यह भी पढ़ें :Australian Open 2023 : घुटने की चोट के कारण निक किर्गियोस ने ऑस्ट्रेलियन ओपन से नाम वापस लिया

लीग की टॉप-5 टीम की बात करें तो आर्सेनल पहले स्थान पर है. जबकि मैनचेस्टर सिटी दूसरे, न्यूकैसल युनाइटेड तीसरे, मैनचेस्टर यूनाइटेड चौथे और टोटेनहम पांचवें स्थान पर है. ईपीएल में 20 टीमें एक दूसरे से 2-2 मैच खेलती है और लीग में आखिर में पॉइंट्स टेबल में सबसे ज्यादा पॉइंट्स के साथ टॉप करने वाली टीम लीग जीतती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details