दिल्ली

delhi

SAFF Championship : कोच स्टिमक ने सैफ चैंपियनशिप से पहले भारतीय फुटबॉल टीम को दिया जीत का मंत्र

By

Published : Jun 20, 2023, 6:40 PM IST

भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमक ने बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप 2023 के पहले मुकाबले से पहले टीम को जीत का मंत्र दिया है.

coach Igor Stimac and indian football team
कोच इगोर स्टिमक और भारतीय फुटबॉल टीम

बेंगलुरू :भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमक ने मंगलवार को अपनी टीम को चेताया कि वह सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप 2023 के ग्रुप ए में अन्य टीमों की खराब फीफा रैंकिंग को अधिक तवज्जो नहीं दें और अपने जज्बे में कोई कमी नहीं लाए. भारत को टूर्नामेंट के ग्रुप ए में पाकिस्तान, नेपाल और कुवैत के साथ रखा गया है. भारत अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को यहां श्री कांतीर्वा स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा.

स्टिमक ने मैच पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'फीफा रैंकिंग के बारे में भूल जाओ. हमारे ग्रुप में और टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमें काफी विशेष हैं. सभी चार टीम सक्षम हैं और अलग तरह का फुटबॉल खेल सकती हैं. दर्शक इसे पसंद करेंगे क्योंकि काफी गोल होंगे. हमारा ग्रुप कड़ा है और हमें कुछ कड़े प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ खेलना है'.

स्टिमक ने हालांकि इस तथ्य से इनकार नहीं किया कि रविवार को यहां लेबनान को फाइनल में 2-0 से हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल कप का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है. उन्होंने कहा, 'इंटरकॉन्टिनेंटल कप में जीत के बाद टीम में मूड काफी अच्छा है. हम खुश हो सकते हैं. कोचिंग स्टाफ के रूप में हम टीम को सिर्फ यह दिखा सकते हैं कि मैच कैसे जीते जाते हैं और एक बार मैदान पर उतरने के बाद यह पूरी तरह से खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि इसे कैसे करना है'.

इंटरकॉन्टिनेंटल कप में जीत के बावजूद स्टिमक ने कहा कि भारत पाकिस्तान को हल्के में नहीं ले सकता क्योंकि वे खतरनाक प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं. उन्होंने कहा, 'वे टूर्नामेंट में हैरान कर सकते हैं. उनकी टीम काफी अच्छी है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हाल में नतीजे उनके पक्ष में नहीं रहे हैं'. उन्होंने आगे कहा, 'वे बिना अधिक अभ्यास के हाल में तीन मैच (चार देशों के टूर्नामेंट में) खेले और यहां वे काफी प्रतिस्पर्धी हो सकते हैं. हमें टीमों के कमजोर और मजबूत पक्ष पता है और हमें उन पर काम करने की जरूरत है'.

खेल से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें :-

(इनपुट: पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details