दिल्ली

delhi

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर मिलेंगे 2 करोड़, CM हेमंत सोरेन का एलान

By

Published : Jul 3, 2021, 6:26 PM IST

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को भारतीय ओलंपिक टीम में शामिल झारखंड की बेटी तीरंदाज दीपिका कुमारी, निक्की प्रधान और सलीमा टेटे के साथ वर्चुअल माध्यम से बातचीत की. विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेकर झारखंड लौटी कोमोलिका बारी, अंकिता भगत, कोच पूर्णिमा महतो से भी विशेष रूप से इस दौरान उन्होंने इन टूर्नामेंट को लेकर चर्चा की. ऐसे में सीएम ने एलान किया है कि अगर झारखंड का कोई भी खिलाड़ी ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतता है तो उसे 2 करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

ranchi news  ranchi cm hemant soren news  tokyo olympics news  tokyo olympics winning gold medal  2 crore for winning gold medal in tokyo olympics  रांची समाचाऱ  रांची सीएम हेमंत सोरेन  सीएम हेमंत सोरेन का एलान  टोक्यो ओलंपिक की खबर  टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर मिलेंगे 2 करोड़
CM हेमंत सोरेन का एलान

रांची:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को विश्व की नंबर वन तीरंदाज दीपिका कुमारी और तीरंदाजी विश्व चैंपियनशिप के विजेता कोमोलिका बारी, अंकिता भगत और कोच पूर्णिमा महतो के आलावे भारतीय हॉकी टीम में शामिल ओलंपिक के लिए तैयार खिलाड़ी निक्की और सलीमा टेटे के साथ वर्चुअल तरीके से बातचीत किया. साथ ही उन्हें शुभकामनाएं भी दी.

हेमंत सोरेन ने की घोषणा

खिलाड़ियों से बातचीत करने के दौरान सीएम ने महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा, अन्य देश में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए एक पॉलिसी के तहत उनका 15 लाख रुपए का बीमा किया जाएगा, जिसका प्रीमियम खुद राज्य सरकार भरेगी. उनके साथ जाने वाले कोच और खेल पदाधिकारियों को भी इस बीमा से जोड़ा जाएगा.

CM हेमंत सोरेन का एलान

यह भी पढ़ें:मैच अभ्यास में कमी भारत के हार का कारण रही: पठान

दूसरी ओर उन्होंने कहा कि ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को राज्य सरकार दो करोड़ रुपए देगी. सिल्वर मेडल विजेता को एक करोड़ रुपए और ब्रॉन्ज मेडल हासिल करने वाले खिलाड़ी को 75 लाख रुपए प्रोत्साहन राशि दिया जाएगा. इस वर्चुअल कार्यक्रम में खेल मंत्री हाफिजुल अंसारी भी वर्चुअल माध्यम से जुड़े. मौके पर खेल सचिव पूजा सिंघल समेत खेल विभाग के पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:राजस्थान को मिलेगी दुनिया के तीसरे सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की सौगात, जानिए क्या होगा खास

विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप में झारखंड का बजा डंका

विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप में इन खिलाड़ियों ने झारखंड के साथ-साथ पूरे भारत का मान रखा है और नाम रोशन किया है. इन खिलाड़ियों के बदौलत तीरंदाजी के क्षेत्र में झारखंड ने एक नया इतिहास रच दिया है. झारखंड के खिलाड़ियों का दबदबा देश के साथ-साथ विश्व पटल पर भी देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में सीएम हेमंत सोरेन ने इन खिलाड़ियों के साथ बातचीत के दौरान उनसे विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप का अनुभव पूछा. टोक्यो ओलंपिक जीतने के लिए क्या चुनौतियां होगी. स्ट्रेटजी क्या है और उन्हें कोई समस्या तो नहीं. ऐसे और भी कई विभिन्न बिंदुओं को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने इन खिलाड़ियों से बातचीत की है.

वर्चुअल माध्यम से बातचीत करते खिलाड़ी

यह भी पढ़ें:भारत के सामने हम कमजोर पड़ सकते हैं: ऑस्ट्रेलिया महिला टीम कोच

खिलाड़ियों ने सीएम को दिलाया भरोसा

मौके पर खिलाड़ियों ने उन्हें कहा कि आने वाले टोक्यो ओलंपिक में वह अपना हंड्रेड परसेंट देंगे. ओलंपिक में जीत हासिल हो इस दिशा में वो मेंटली प्रिपेयर हो रहे हैं. बेहतर खेलने की कोशिश भी करेंगे .गौरतलब है कि अंकिता और कमालिका देश लौट चुकी है .अंकिता कोलकाता में है और कमलिका जमशेदपुर में है. जबकि निक्की और सलीमा अपने अपने कैंप में ओलंपिक की तैयारी में जुटे हैं. वहीं तीरंदाज खिलाड़ी दीपिका कुमारी भी भारतीय कैंप में ही है जहां वह लगातार प्रैक्टिस कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details