दिल्ली

delhi

Hockey World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम और जर्मनी ने जीता मैच, फ्रांस बनाम अर्जेंटीना मैच ड्रॉ

By

Published : Jan 20, 2023, 10:51 PM IST

उड़ीसा में चल रहे हॉकी विश्व कप 2023 में आज ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 9-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. वहीं, बेल्जिमय ने जापान को 7-1 से पटखनी दी. जबकि फ्रांस बनाम अर्जेंटीना का मैच 5-5 के स्कोर से ड्रॉ रहा. उधर जर्मनी ने साउथ कोरिया को 7-2 से हराया.

Hockey World Cup 2023
हॉकी विश्व कप 2023

राउरकेलाःऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 पूल ए मैच में दक्षिण अफ्रीका को 9-2 से हराया और सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. वहीं, रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना ने तीन गोल की कमी से वापसी करते हुए फ्रांस के साथ 5-5 से ड्रॉ किया. ऑस्ट्रेलिया अनुभवी ब्लेक गोवर्स द्वारा हैट्रिक सहित चार गोलों के साथ, दो जीत और एक ड्रॉ से पूल ए में नाबाद रहा. वहीं, बेल्जियम बनाम जापान के बीच खेले गए मुकाबले में बेल्जियम की टीम ने जापान को 7-1 से हराया. आज का चौथा और आखिरी मैच जर्मनी बनाम साउथ कोरिया के बीच खेला गया. इस मैच में पहले क्वार्टर से लेकर चौथे क्वार्टर तक सिर्फ और सिर्फ जर्मनी की टीम ही हावी रही. साउथ कोरिया को कुछ पेनल्टी कॉर्नर जरुर मिले लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई. फाइनली यह मैच जर्मनी ने 7-2 से जीत लिया.

दोपहर 3 बजे शुरू हुआ ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका मैच में ऑस्ट्रेलिया के गोवर्स ने चौथे, 15वें, 19वें और 20वें मिनट में गोल दागे जिससे आस्ट्रेलिया ने फर्स्ट हाफ तक 7-1 से मजबूत बढ़त हासिल कर ली थी. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टॉम क्रेग (10वें), जेक हार्वी (22वें), डेनियल बीले (28वें), जेरेमी हेवर्ड (32वें) और टिम ब्रांड (47वें) ने भी गोल दागे. दक्षिण अफ्रीका के लिए नटुली नकोबिले (आठवें) और कोक टेविन (58वें) ने गोल किए. आखिरी में मैच ऑस्ट्रेलिया ने 7-2 से मैच अपने कब्जे में लिया.

उधर अर्जेंटीना बनाम फ्रांस मैच में अर्जेंटीना ने दूसरे मिनट में गोल करके अच्छी शुरूआत की, लेकिन फ्रांस ने न केवल 10वें मिनट में स्कोर को बराबर करने के लिए मजबूत वापसी की, बल्कि दूसरे क्वार्टर में गोल रहित होने के बाद तीन बार बढ़त बना ली. हालांकि, अर्जेंटीना ने हर बार संघर्ष किया और अंत में स्कोर को 5-5 से बराबर कर दिया. दो परिणामों से ऑस्ट्रेलिया सात अंकों के साथ पूल ए तालिका में शीर्ष पर रहा जबकि अर्जेंटीना एक जीत और दो ड्रॉ से पांच अंकों के साथ समाप्त हुआ. फ्रांस एक जीत, एक ड्रॉ और एक हार से चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा. ऑस्ट्रेलिया ने क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश किया, जबकि अर्जेंटीना और फ्रांस ने क्रॉसओवर स्टेज में जगह बनाई.

वहीं, शाम 7 बजे शुरू हुए बेल्जियम बनाम जापान के बीच मुकाबला में बेल्जियम की टीम ने जापान को 7-1 से हराया. बेल्जियम की टीम पहले ही क्वार्टर से मैच में हावी रही और लास्ट मिनट तक गोल करके टीम ने शानदार तरीके से जीत दर्ज की है. बेल्जियम की टीम अब सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी है, वहीं जापान की टीम लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. वहीं, रात 9 बजे खेले गए जर्मनी बनाम साउछ कोरिया मैच में जर्मनी ने विपक्षी टीम को 7-2 से हराया.

ये भी पढ़ेंःHockey World Cup Today Fixtures : जानिए किस के बीच होंगे मुकाबले

ABOUT THE AUTHOR

...view details