दिल्ली

delhi

Messi Jersey to PM Modi: पीएम मोदी को गिफ्ट में मिली स्टार फुटबॉलर मेसी की टी-शर्ट

By

Published : Feb 6, 2023, 6:03 PM IST

Updated : Feb 6, 2023, 6:20 PM IST

इंडिया एनर्जी वीक के मौके पर अर्जेंटीना के वाईपीएफ अध्यक्ष पीएम मोदी को स्टार फुटबॉलर मेसी की जर्सी भेंट की है. इससे पहले अर्जेंटीना के मंत्री ने भी भारत को विदेश मंत्री को मेसी की जर्सी तोहफे के रूप में दी थी.

Pablo Gonzalez presented Messi's jersey to PM Modi
पाब्लो गोंजालेज ने पीएम मोदी को मेसी की जर्सी भेंट की.

बेंगलुरुःअर्जेंटीना के वाईपीएफ के अध्यक्ष पाब्लो गोंजालेज ने बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक के मौके पर पीएम मोदी को लियोनेल मेसी फुटबॉल जर्सी भेंट की. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने सोमवार को बेंगलुरु में भारत ऊर्जा सप्ताह-2023 (इंडिया एनर्जी वीक) का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने वैश्विक निवेशकों से देश के ऊर्जा क्षेत्र में निवेश के अवसरों का लाभ उठाने का आह्वान किया. जहां अर्जेंटीना के वाईपीएफ के अध्यक्ष पाब्लो गोंजालेज भी मौजूद रहे.

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, 'मैं आपसे भारत के ऊर्जा क्षेत्र में सभी अवसरों का लाभ उठाने को कह रहा हूं. भारत आज निवेश के लिए सबसे उपयुक्त स्थान है.' भारत ऊर्जा सप्ताह में कई मंत्री, कॉरपोरेट जगत के दिग्गज और विभिन्न देशों के विशेषज्ञ भाग ले रहे हैं. मोदी ने अपने संबोधन में सरकार द्वारा हरित ऊर्जा को प्रोत्साहन देने और 2070 तक शुद्ध शून्य उत्सर्जन लक्ष्य को हासिल करने के लिए उठाए गए कदमों का भी जिक्र किया.

वहीं, हाल ही में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अर्जेंटीना के विज्ञान-तकनीक और नवाचार मंत्री डेनियल फिल्म्स के साथ मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद अर्जेंटीना के मंत्री ने जयशंकर को फुटबॉल स्टार लियोनल मेसी की जर्सी तोहफे के रूप में दी थी.

बता दें कि 2022 में अर्जेंटीना की टीम ने तीसरी बार फीफा विश्व कप अपने नाम किया. फाइनल मुकाबले में मेसी के दो गोल और एंजिल डी मारिया के एक गोल से अर्जेंटीना ने मैच को बराबरी पर खड़ा किया. जबकि फ्रांस के लिए तीनों गोल किलियम एम्बाप्पे ने किए. मुकाबला एक्सट्रा टाइम तक 3-3 की बराबरी पर रहा था. इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराकर खिताब अपने नाम किया. फ्रांस की तरफ से एम्बाप्पे ने टूर्नामेंट में 8 गोल कर गोल्डन बूट अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ेंःPM Modi In India Energy Week 2023: पीएम मोदी का वैश्विक निवेशकों से देश के ऊर्जा क्षेत्र में निवेश के अवसरों का लाभ उठाने का आह्वान

Last Updated : Feb 6, 2023, 6:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details