दिल्ली

delhi

Mexican Open: मैच हारने के बाद एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अंपायर के चेयर पर मारा रैकेट, निष्कासित

By

Published : Feb 23, 2022, 5:05 PM IST

जर्मन टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव बुधवार को मैक्सिकन ओपन के पुरुष डबल मुकाबले के 16 राउंड में हारते ही अपना आपा खो बैठे. ब्राजील के टेनिस खिलाड़ी मार्सेलो मेलो के साथ जोड़ी बनाकर खेल रहे ज्वेरेव को लॉयड ग्लासपूल और हैरी हेलियोवारा की ब्रिटिश-फिनिश जोड़ी से 2-6, 6-4, 6-10 से हार का सामना करना पड़ा.

Alexander Zverev  Atp Finals  Deniil Medvedev  Sports News  Tennis  racket on the umpire chair  Mexican Open  shameful act of alexander zverev
shameful act of alexander zverev

हैदराबाद:टेनिस मुकाबलों में अकसर अंपायर और खिलाड़ियों के बीच बहस देखने को मिलती है. खिलाड़ी कभी-कभार अंपायर के फैसले से नाराज दिखते हैं, लेकिन मेक्सिकन ओपन में बुधवार को जो कुछ हुआ वो सच में हैरान करने वाला था.

मेक्सिकन ओपन के मेंस डबल्स मुकाबले में एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने आपा खो दिया. दरअसल, उन्होंने अंपायर की कुर्सी पर रैकेट से ताबड़तोड़ वार किए, जिसके बाद उन्हें टूर्नामेंट से ही बर्खास्त कर दिया गया. जर्मनी के ओलिंपिक टेनिस चैंपियन ज्वेरेव ने गुस्से में अंपायर को गालियां दी और उनकी कुर्सी पर गुस्से में ताबड़तोड़ वार किए, जिसके बाद एटीपी ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की. ज्वेरेव को मेक्सिकन ओपन से निकाल दिया गया.

बता दें, ज्वेरेव डबल्स मुकाबले में हार के बाद भड़के. ज्वेरेव और मार्सिलो मेलो की जोड़ी को ब्रिटेन के लॉयड ग्लासपूल और फिनलैंड के हैरी हेलियोवारा की जोड़ी ने हराया. ज्वेरेव जैसे ही मैच हारे इसके बाद उन्होंने अंपायर एलेसांड्रो जर्मानी के पैर के नीचे तीन बार टेनिस रैकेट से वार किए. ज्वेरेव यहीं नहीं रुके वो अपनी सीट पर बैठने के बाद दोबारा उठे और उन्होंने अंपायर को गालियां दी. ज्वेरेव और मेलो की जोड़ी को 6-2, 4-6, 10-6 से हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें:यूएस ओपन चैंपियन एम्मा रादुकानू ने ग्वाडलजारा इवेंट में लिया संन्यास

गौरतलब है, हाल ही में ऑस्ट्रेलियन ओपन में वर्ल्ड नंबर-2 खिलाड़ी डेनियल मेदवेव भी अंपायर से बदसलूकी करते दिखे थे. इस खिलाड़ी ने अंपायर को अपशब्द कहे थे, जिसके बाद टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने उनके ऊपर अलग-अलग मामलों में 12 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगा दिया था. हालांकि ज्वेरेव ने तो हद ही पार कर दी हैं. उन्होंने अंपायर को गालियां देने के साथ-साथ आक्रामक अंदाज में उनकी कुर्सी पर रैकेट भी मारे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details