दिल्ली

delhi

रीयाल मैड्रिड, मैनचेस्टर सिटी की नजरें चैम्पियंस लीग अंतिम आठ में जगह बनाने पर

By

Published : Mar 15, 2021, 3:14 PM IST

रीयाल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी जैसी धुरंधर टीमें मंगलवार और बुधवार को होने वाले चैम्पियंस लीग फुटबॉल के अंतिम-16 के बाकी मैचों में जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेंगे.

Real Madrid, Manchester City
Real Madrid, Manchester City

मैड्रिड: रीयाल मैड्रिड का सामना अटलांटा से होगा जिसे उसने पहले चरण में 1-0 से हराया था. चोट के कारण बाहर रहे करीम बेंजीमा फिर से फॉर्म में हैं जिससे रीयाल मैड्रिड का आक्रमण मजबूत होगा. बेंजीमा ने वापसी के बाद दो मैचों में तीन गोल किए हैं. उनके अलावा कप्तान सर्जियो रामोस भी इस मैच के लिए उपलब्ध होंगे.

मैनचेस्टर सिटी की टक्कर बोरूशिया मोंशेंग्लाबाख से होगी जिसे उसने पहले चरण में 2-0 से मात दी थी. ग्लाबाख को फरवरी से अब तक सभी छह मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा है और उसके कोच मार्को रोस अगले सत्र में बोरूशिया डॉर्टमंड से जुड़ने जा रहे हैं.

चैम्पियंस लीग का ट्वीट

पहले चरण की ही तरह यह मैच ब्रिटेन की बजाय हंगरी में खेला जाएगा. सिटी प्रीमियर लीग में 14 अंक की बढ़त बनाए हुए है लिहाजा पहली बार चैम्पियंस लीग खिताब जीतने पर फोकस कर सकती है.

पिछले यूरोपीय चैम्पियन बायर्न म्युनिख का सामना लाजियो से होगा. पहले चरण में 4-1 से जीत के बाद उसका अंतिम आठ में पहुंचना लगभग तय है. फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर राबर्ट लेवांडोवस्की पर अच्छे प्रदर्शन का दारोमदार होगा जो बुडेस्लिगा के तीन मैचों में छह गोल कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- EXCLUSIVE: मैंने थाईलैंड ओपन में अपनी गलतियों से सीखा है, खुश हूं कि दमदार वापसी कर सकी - पीवी सिंधु

वहीं चेल्सी की टीम एटलेटिको मैड्रिड से भिड़ेगी और ये किसी प्रीमियर लीग टीम का इकलौता मैच है जो इंग्लैंड में हो रहा है. जर्मन टीमें मैनचेस्टर या लिवरपूल यात्रा नहीं कर सकी लेकिन एटलेटिको को वापसी पर मैड्रिड में क्वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details