दिल्ली

delhi

World Cup Qualifiers : श्रीलंका ने नीदरलैंड को 21 रन से हराया, भारत का टिकट कटाने से सिर्फ एक जीत दूर

By

Published : Jun 30, 2023, 10:48 PM IST

श्रीलंका की टीम वर्ल्ड कप क्वालिफायर के सुपर-6 चरण में नीदरलैंड के खिलाफ मैच में उलटफेर का शिकार होते-होते बच गई. लो स्कोरिंग इस मैच में श्रीलंका ने 213 रनों का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए नीदरलैंड को 21 रनों से शिकस्त दी.

netherlands vs sri lanka
नीदरलैंड बनाम श्रीलंका

बुलावायो : श्रीलंका की टीम नीदरलैंड के खिलाफ यहां खेले गए वर्ल्ड कप क्वालिफायर के मैच में उलटफेट का शिकार होते-होते बच गई. धनंजय डि सिल्वा के करियर की सर्वश्रेष्ठ 93 रन की पारी और महीश तीक्ष्णा के तीन विकेट से श्रीलंका ने कांटे के एक लो स्कोरिंग मैच में शुक्रवार को यहां आईसीसी वनडे विश्व कप क्वालीफायर के सुपर सिक्स चरण में नीदरलैंड को 21 रन से हरा दिया.

श्रीलंका के इस जीत के साथ ही तीन मैचों में छह अंक हो गये हैं और उसके सुपर सिक्स चरण में शीर्ष दो में रहकर 5 से 19 अक्टूबर तक भारत में होने वाले टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करने की उम्मीद है. दाएं हाथ के बल्लेबाज धनंजय द्वारा 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से खेली गई 93 रन की पारी की बदौलत श्रीलंका ने 6 विकेट पर 96 रन के स्कोर से उबरते हुए 47.4 ओवर में 213 रन का स्कोर खड़ा किया.

फिर तेज गेंदबाज तीक्ष्णा ने दो ओवर के अंदर तीन विकेट झटक लिए जिससे नीदरलैंड की टीम 40 ओवर में 192 रन पर सिमट गई. स्टार स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने भी 53 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. नीदरलैंड के लिए स्कॉट एडवर्ड्स ने नाबाद 67 और वेस्ले बारेसी ने 52 रन बनाये. वहीं हरारे में दिन के एक अन्य मुकाबले में आयरलैंड ने सातवें स्थान के प्लेऑफ सेमीफाइनल में अमेरिका को छह विकेट से हराया.

ये खबरें भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details