दिल्ली

delhi

World Cup 2023 : कोच जेपी डुमिनी ने की डी कॉक की सराहना, बोले- 'पांच पारियों में तीन शतक बनाना एक विशेष प्रयास'

By IANS

Published : Oct 25, 2023, 8:30 PM IST

दक्षिण अफ्रीका के कोच जेपी डुमिनी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में 5 मैचों में से 3 में शतक जड़ने वाले ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की जमकर प्रशंसा करते हुए इसे एक विशेष प्रयास बताया है.

jp duminy and quinton de kock
जेपी डुमिनी और क्विंटन डी कॉक

मुम्बई : दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भारत की मेजबानी में आयोजित किए जा क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शानदार फॉर्म में हैं. अब तक खेले गए 5 मैचों में वो 3 शतक ठोक चुक हैं.

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी कोच जेपी डुमिनी ने मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे वर्ल्ड कप में अपना तीसरा शतक लगाने के बाद क्विंटन डी कॉक के प्रदर्शन को 'काफी विशेष प्रयास' करार दिया. इससे पहले टूर्नामेंट में डी कॉक श्रीलंका के खिलाफ 100 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 रन की शतकीय पारी खेल चुके हैं.

विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डी कॉक अब बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली (354 रन) को पछाड़कर 174 रन बनाने के बाद टूर्नामेंट के टॉप रन-स्कोरर (407 रन) हैं.

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी कोच डुमिनी ने कहा, 'शतक बनाना और फिर पीछे हटना आसान है लेकिन हर दिन जब वह प्रशिक्षण के लिए आता है और अब तक उनका जैसा प्रदर्शन रहा है वो बेहद खास है. आप जानते हैं, पांच पारियों में तीन शतक बनाना एक बहुत ही विशेष प्रयास है'.

दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदें संभवतः क्विंटन डी कॉक द्वारा प्रदर्शित बल्लेबाजी कौशल पर टिकी होंगी क्योंकि वे पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और मेजबान देश और टूर्नामेंट के पसंदीदा भारत के खिलाफ आगामी मैचों के साथ मैचों की एक चुनौतीपूर्ण श्रृंखला का सामना करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें -

ABOUT THE AUTHOR

...view details