दिल्ली

delhi

क्विंटन डी कॉक और रैसी वान डेर डुसेन ने जड़े धमाकेदार शतक, न्यूजीलैंड को जीत के लिए दिया 358 रनों का मजबूत लक्ष्य

By IANS

Published : Nov 1, 2023, 6:39 PM IST

आईसीसी विश्व कप 2023 के 32वें मैच में साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक और रैसी वान डेर डुसेन ने शतक जड़कर धमाल मचा दिया है. इन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाकर एक बड़ा स्कोर खड़ा किया है. अब न्यूजीलैंड इस बड़े स्कोर को हासिल करने के लिए बल्लेबाजी कर रही है.

Quinton de Kock and Rassie van der Dussen
क्विंटन डी कॉक और रैसी वान डेर डुसेन

पुणे: क्विंटन डी कॉक (114) और रैसी वान डेर डुसेन (133) के शानदार शतकों और उनके बीच दूसरे विकेट के लिए 200 रन की जबरदस्त साझेदारी के बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में बुधवार को 50 ओवर में 4 विकेट पर 357 रन का मजबूत स्कोर बनाया.

दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप में पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड आठवीं बार 350 प्लस का स्कोर बनाया. न्यूजीलैंड का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला उसके खिलाफ गया और दक्षिण अफ्रीका ने इस विश्व कप में पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने का अपना सिलसिला इस मैच में भी कायम रखा.

डी कॉक और वान डेर डुसेन ने लगाए शतक
डी कॉक ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए टूर्नामेंट में अपना चौथा शतक बनाया. उन्होंने 116 गेंदों पर 114 रन में 10 चौके और 3 छक्के लगाए जबकि वान डेर डुसेन ने 118 गेंदों पर 9 चौकों और 5 छक्को की मदद से 133 रन की सबसे बड़ी पारी खेली. डुसेन का यह दूसरा वनडे शतक था, जो इसी विश्व कप में आया है। डी कॉक और डुसेन ने दूसरे विकेट के लिए 200 रन की मजबूत साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर कर दिया.

खतरनाक बल्लेबाज डेविड मिलर ने भी विश्व कप में अपना पहला अर्धशतक बनाया. उन्होंने मात्र 30 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए 53 रन ठोके. दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी 5 ओवर में 67 रन जोड़े. न्यूजीलैंड को उनके तेज गेंदबाज मैट हेनरी के चोटिल होकर मैदान के बाहर चले जाने से गहरा झटका लगा.

NZ vs SA

हेनरी चोटिल होकर हुए बाहर
हेनरी को हेमस्ट्रिंग चोट लगी. हेनरी ने तब तक 5.3 ओवर डाले थे और 31 रन दिए. उनकी बची तीन गेंदें जिमी नीशम ने पूरी की और 5.3 ओवर में 69 रन लुटाकर एक विकेट लिया. टिम साउदी को 10 ओवर में 77 रन खर्च करने के बाद दो विकेट मिले. बांए हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को 49 रन पर एक विकेट मिला.

ये खबर भी पढ़ें :विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ जमकर चलता है बल्ला, वानखेड़े में 49वां शतक जड़ मचा सकते हैं हल्ला

ABOUT THE AUTHOR

...view details