दिल्ली

delhi

Cricket World Cup 2023 IND vs PAK : महामुकाबले से पहले रमीज राजा ने पाकिस्तान को चेताया, इस भारतीय खिलाड़ी से बचने की दी नसीहत

By IANS

Published : Oct 13, 2023, 3:50 PM IST

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने भारत-पाकिस्तान मैच से पहले सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले खिलाड़ी प्रीडिक्ट किए हैं. साथ ही उन्होंने इस भारतीय गेंदबाज से बचकर रहने की पाकिस्तान को नसीहत दी है. इस खबर में जानिए.

ramiz raja
रमीज राजा

अहमदाबाद : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा का मानना है कि बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव पाकिस्तान के बल्लेबाजों को खूब परेशान कर सकते हैं, क्योंकि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को स्पिन के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया है.

भारत के विश्व कप-2023 के शुरुआती मैच में कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. फिर, अफगानिस्तान के खिलाफ भी वो किफायती नजर आए.

इस साल 2023 में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होने के नाते, उम्मीद है कि वह शनिवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए अहम भूमिका निभाएंगे.

रमीज राजा ने कहा, 'मेरा मानना ​​है कि विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे और निश्चित रूप से महत्वपूर्ण प्रदर्शन करेंगे क्योंकि वह उनके खिलाफ शानदार रहे हैं. साथ ही, पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण भी कोहली के अनुकूल है'.

राजा ने जियोसिनेमा के डेली शो 'आकाशवाणी' पर कहा, 'मुझे यह भी लगता है कि कुलदीप यादव सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे. मेरा मानना है कि कुलदीप यादव को टीम में पाकिस्तान को ध्यान में रखकर शामिल किया गया है क्योंकि बाबर आजम की टीम कलाई की स्पिन के खिलाफ संघर्ष करती है'.

भारत की तरह ही पाकिस्तान ने भी विश्व कप में अपने दोनों मैच जीते हैं, लेकिन राजा ने बताया कि बाबर आजम को प्रतियोगिता में बोर्ड पर रन बनाने की जरुरत है क्योंकि वो टीम के मुख्य बल्लेबाज हैं.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details