दिल्ली

delhi

दिल्ली में प्रदूषण के चलते बांग्लादेश का अभ्यास सत्र हुआ रद्द, टीम प्रबंधन ने लिया बड़ा फैसला

By PTI

Published : Nov 3, 2023, 10:43 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 11:00 PM IST

आईसीसी विश्व कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली बांगालादेश की टीम का अभ्यास सत्र रद्द हो गया है. बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है. अब दिल्ली में भारी प्रदूषण के चलते उसको अपने अभ्यास से हाथ धोना पड़ गया है.

Bangladesh cricket team
बांग्लादेश क्रिकेट टीम

नई दिल्ली : बांग्लादेश की क्रिकेट टीम को राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण के उच्च स्तर पर पहुंच जाने के कारण श्रीलंका के खिलाफ होने वाले विश्व कप मुकाबले से पहले अपना अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा. बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है. वह कोलकाता में पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद बुधवार को यहां पहुंची थी. उसे शुक्रवार की शाम को अपने पहले अभ्यास सत्र में भाग लेना था लेकिन अत्यधिक प्रदूषण होने के कारण टीम प्रबंधन को अपना फैसला बदलना पड़ा.

दिल्ली की वायु गुणवत्ता का स्तर शुक्रवार को बेहद गंभीर श्रेणी में पहुंच गया. बांग्लादेश की टीम के निदेशक खालिद महमूद ने टीम होटल में कहा,'हमारा आज अभ्यास सत्र था लेकिन कल से स्थिति काफी खराब हो गई है इसलिए हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते थे क्योंकि अभी हमारे पास अभ्यास के लिए दो दिन बचे हैं'.

उन्होंने कहा,'कई क्रिकेटर कल बाहर निकले थे और उनमें से कुछ को खांसी की शिकायत है इसलिए इससे जोखिम जुड़ा हुआ है. इन सब कारणों से हमने अभ्यास सत्र रद्द करने का फैसला किया ताकि खिलाड़ी अस्वस्थ ना हों'. दिल्ली विश्व कप के अपने पांच मैचों में से आखिरी मैच की मेजबानी 6 नवंबर को करेगा. श्रीलंका के खिलाड़ियों ने 2017 में वायु प्रदूषण से बचने के लिए दिल्ली में मास्क पहने थे. श्रीलंका ने विश्व कप में अपना आखिरी मैच गुरुवार को मुंबई में भारत के खिलाफ खेला था. अगले दिन यात्रा पर होने के कारण टीम ने अभ्यास नहीं किया.

महमूद ने कहा,‘हम नहीं जानते कि निर्णय क्या होगा (मौजूदा स्थिति में हमें यहां खेलना होगा या नहीं) और मौसम बेहतर होगा या नहीं. अगर यह बेहतर होता है तो निश्चित तौर पर हमारे लिए अच्छा होगा और अगर इसमें सुधार नहीं होता है तो तब हमें इससे तालमेल बिठाना पड़ेगा और कल अभ्यास करना होगा’. बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली का 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 468 तक पहुंच गया, जो ‘गंभीर प्लस’ श्रेणी में आता है.

ये खबर भी पढ़ें :राहुल द्रविड़ ने ईडन गार्डन की पिच का किया मुआयना, कोलकाता में टीम इंडिया का हुआ जोरदार स्वागत
Last Updated :Nov 3, 2023, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details