दिल्ली

delhi

वानखेड़े में ऑस्ट्रेलिया से टकराएगी अफगानिस्तान, जानिए पिच और मौसम के साथ प्लेइंग 11

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 7, 2023, 9:57 AM IST

Updated : Nov 7, 2023, 5:23 PM IST

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच एक धमाकेदार मैच होने वाला है. ये मैच जहां ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की गारंटी होगा तो वहीं, अफगानिस्तान के लिए बड़ा उलटफेर करते हुए कुछ हैरतअंगेज कारनामा करने का मौका होगा.

AUS vs AFG
ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान

हैदराबाद: आईसीसी विश्व कप 2023 का 39वां मैच 7 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से होने वाला है. ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में जीत हासिल कर टॉप 4 में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी तो वहीं, अफगानिस्तान को अगर मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल होती है तो वो उटलफेर करते हुए टॉप 4 में पहुंच जाएगी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की कमान पैट कमिंस के हाथों में होगी तो वहीं अफगानिस्तान की कप्तानी हशमतुल्लाह शाहिदी करते हुए नजर आएंगे.

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान का अब तक का सफर
आईसीसी विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 7 मैच खेल हैं जिसमे उसने 5 मैच जीत है तो 2 में उसे हार मिली है. इसके साथ वो अंक तालिका में 10 प्वाइंट्स लेकर नंबर 3 पर बनी हुई है. अफगानिस्तान की बात करें तो उसने 7 मैच खेले हैं जिसमें उसे 4 मैचों में जीत मिली है तो वहीं 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही वो प्वाइंट्स टेबल में 8 अंक लेकर नबर 6 पर बने हुए हैं.

पिच रिपोर्ट
वानखेड़े की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है. यहां बल्लेबाज खूब रन बनाते हैं. यहां शुरुआत के ओवर में विकेट बचाने होतें हैं क्योंकि नई गेंद से तेज गेंदबाजों को विकेट मिलती है. बल्लेबाज शुरू में विकेट बचा लते हैं तो फिर रन बनाना बहुत आसान हो जाता है. यहां बल्लेबाज तेज आउटफील्ड का भी फायदा उठा सकते हैं. इस पिच का औसत स्कोर लगभग 300 रन है.

मौसम का हाल
मुंबई में मौसम काफी साफ रहने वाला है. इस मैच पर बारिश के कोई आसार नहीं हैं. ऐसे में दर्शकों को पूरा मैच देखने को मिलने वाला है. मुंबई में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस है तो वहीं अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस है. इसके अलावा वानखेडे में 13 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से हवा चलते वाली है.

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, मार्कस स्टोइनिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड एडम ज़म्पा, मिचेल स्टार्क.

अफगानिस्तान:हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, नवीन उल हक.

ये भी पढ़ें: World Cup 2023 BAN vs SL : बांग्लादेश ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, शाकिब-शान्तो ने जड़े शानदार अर्धशतक
Last Updated : Nov 7, 2023, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details