दिल्ली

delhi

अपनी बल्लेबाजी से सोशल मीडिया पर सनसनी फैलाने वाले बच्चे ने किया तेंदुलकर के साथ अभ्यास

By

Published : Mar 12, 2022, 12:44 PM IST

वाइरल वीडियो में आने के कुछ दिनों में कोलकाता के इस बच्चे को यहां तेंदुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल अकादमी में अभ्यास का मौका दिया गया. तेंदुलकर ने स्वयं इस युवा बल्लेबाज को कुछ गुर सिखाये.

The kid who created a sensation on social media with his batting practiced with Sachin Tendulkar
The kid who created a sensation on social media with his batting practiced with Sachin Tendulkar

मुंबई: पांच साल के बल्लेबाज एस के शाहिद की बल्लेबाजी का वीडियो उनके माता पिता ने सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसके बाद उन्हें न केवल लाखों लोगों की प्रशंसा मिली बल्कि हाल में अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर के साथ पांच दिन तक अभ्यास करने का अवसर भी मिला.

शाहिद के पिता एक ‘हेयर सैलून’ में काम करते हैं. उन्होंने पिछले महीने अपने बेटे का वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया था जिसने अंतरराष्ट्रीय मीडिया और दिवंगत शेन वार्न का ध्यान भी आकर्षित किया.

वार्न ने इस बच्चे को शुभकामनाएं भी दी थी. वार्न का पिछले सप्ताह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

इस वीडियो ने शाहिद के आदर्श तेंदुलकर का ध्यान भी अपनी तरफ खींचा और फिर कुछ दिनों में कोलकाता के इस बच्चे को यहां तेंदुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल अकादमी में अभ्यास का मौका दिया गया. तेंदुलकर ने स्वयं इस युवा बल्लेबाज को कुछ गुर सिखाये.

शाहिद के पिता शेख शमशेर ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा, ‘‘मेरा बेटा पांच साल का है. उसके आदर्श सचिन सर हैं और उनसे मिलना उसका सपना था. वह क्रिकेटर बनना चाहता है. बस उन्हें देखना उसका सपना था, लेकिन सचिन सर ने जो किया, उसके लिये शुक्रिया कहना भी कम है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो अपलोड किया था जिसे आस्ट्रेलियाई चैनल फॉक्स स्पोर्ट्स ने भी ट्वीट किया तथा उसमें तेंदुलकर, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान और दिवंगत शेन वार्न को टैग किया था. हमें लगता है कि तेंदुलकर ने वह वीडियो देखा और फिर उनकी टीम के सदस्य ने हमसे संपर्क किया.’’

शाहिद और उनके परिवार के मुंबई दौरे का पूरा खर्च तेंदुलकर ने वहन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details