दिल्ली

delhi

South Africa Test Team Captain: टेम्बा बावुमा बने साउथ अफ्रीका के नए टेस्ट टीम कप्तान, जेपी होंगे कोच

By

Published : Feb 17, 2023, 9:57 PM IST

दक्षिण अफ्रीका ने डीन एल्गर को हटाकर टेम्बा बावुमा को टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया है. साथ ही जेपी डुमिनी को बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. टेम्बा 28 फरवरी से शुरू होने जा रहे वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कप्तानी करते नजर आएंगे.

temba bavuma
टेम्बा बावुमा

नई दिल्लीःसाउथ अफ्रीका ने टेम्बा बावुमा को टेस्ट का नया कप्तान बनाया है. डीन एल्गर के स्थान पर बावुमा को टेस्ट कप्तानी सौंपी गई है. इसके अलावा पूर्व ऑलराउंडर जेपी डुमिनी को बल्लेबाजी कोच बनाया गया है. एल्गर को 2021 में टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था. एल्गर की कप्तानी में टीम ने चार टेस्ट सीरीज जीती. इसमें भारत पर घरेलू सीरीज भी शामिल थी. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में साउथ अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, बावुमा वनडे में कप्तान बने रहेंगे. जबकि टी20 टीम की कप्तानी उन्होंने छोड़ने का विकल्प चुना है.

टेम्बा बावुमा कोच शुकरी कोनराड के साथ टेस्ट टीम को बेहतर प्रदर्शन पर मदद करेंगे. बावुमा के पास 54 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है. उन्होंने इन पारियों में कुल 2797 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और 20 अर्धशतक शामिल है. वहीं, बावुमा को टीम की कप्तानी का दायित्व तब सौंपा गया जब साउथ अफ्रीका 28 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट खेलने जा रही है. वहीं, पिछली 2 सीरीज हारने के बाद टीम में कई बदलाव किए जा सकते हैं.

वहीं, बल्लेबाजी कोच बने जेपी डुमिनी, जस्टिन सैमन्स की जगह लेंगे. फिलहाल डुमिनी, पार्ल रॉक्स के मुख्य कोच हैं. बताया जा रहा है कि डुमिनी को सिलेक्टर पैनल में शामिल किया जा सकता है. पैनल से विक्टर म्पित्सांग और पैट्रिक मोरनी को हटाया गया है. वहीं, क्रिकेट साउथ अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक एनोच एनक्वे का कहना है कि हमें विश्वास है कि बावुमा हमारी सभी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और पिछले कप्तान डीन एल्गर के कामों को और भी अच्छी तरह निभाएंगे.

ये भी पढ़ेंःIND vs AUS : खराब फॉर्म में चल रहे वॉर्नर का इस खिलाड़ी ने किया समर्थन

ABOUT THE AUTHOR

...view details