दिल्ली

delhi

सूर्यकुमार यादव की जर्मनी में हुई सफल सर्जरी, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

By IANS

Published : Jan 18, 2024, 3:32 PM IST

भारतीय टीम के 360 डिग्री रन बनाने वाले बल्लेबाज SURYAKUMAR YADAV आजकल जर्मनी में हैं. उनके हॉर्निया का ऑपरेशन हुआ है. अफ्रीका के खिलाफ उनके टखने में चोट लग गई थी. पढ़ें पूरी खबर....

Etv Bharat
Etv Bharat

म्यूनिख : भारत के शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की 17 जनवरी को जर्मनी के म्यूनिख में ग्रोइन की सफल सर्जरी हुई. कई रिपोर्टों से पता चला है कि सूर्यकुमार का स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन हुआ था. उनसे पहले केएल राहुल ने भी 2022 में म्यूनिख में ही स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन करवाया था. सूर्यकुमार सर्जरी के लिए अपनी पत्नी देविशा के साथ जर्मनी में हैं. उन्होंने सर्जरी के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा, 'सर्जरी हो गई. मैं सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्‍होंने चिंता जताई और मेरे अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना की. मैं यह बताते हुए खुशी महसूस कर रहा हूं कि जल्‍द ही वापसी करूंगा.

33 वर्षीय बल्लेबाज पिछले महीने जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 के दौरान 56 गेंदों में शतक बनाने के बाद फील्डिंग करते समय बाएं टखने में चोट लगने के बाद से एक्शन से बाहर हैं. बाद में, उन्हें मून बूट्स के साथ चलते हुए देखा गया, जिससे पता चलता है कि चोट गंभीर थी. कई रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि सूर्यकुमार के चोटिल टखने का भी ऑपरेशन हुआ है. यहां तक कि ग्रोइन ऑपरेशन के लिए जर्मनी जाने से पहले वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास से भी गुजरे थे.

यह देखना बाकी है कि सूर्यकुमार आईपीएल 2024 की शुरुआत के लिए समय पर फिट होते हैं या नहीं, जो संभवतः मार्च के तीसरे सप्ताह से शुरू होने वाला है. आईपीएल में सूर्यकुमार पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का अहम हिस्सा रहे हैं. अमेरिका और वेस्ट इंडीज में 1-29 जून तक होने वाले 2024 पुरुष टी20 विश्व कप से पहले उनकी उपस्थिति भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण होगी.

यह भी पढ़ें : 'हिटमैन' के नाम हुआ टी20 में सबसे ज्यादा सेंचुरी का रिकॉर्ड, जानिए कब और किस टीम के खिलाफ ठोका शतक

ABOUT THE AUTHOR

...view details