दिल्ली

delhi

ICC World Cup 2023: साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप से पहले लगा दोहरा झटका, ये खतरनाक खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 21, 2023, 4:20 PM IST

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप से ठीक पहले साउथ अफ्रीका की टीम को बड़ा झटका लगा है. उनके 2 खिलाड़ी चोट के चलते वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं. पहले एनरिक नॉर्खिया और फिर सिसंदा मगाला भी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं. साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इन दोनों के रिप्लेसमेंट का अभी तक ऐलान नहीं किया है.

Anrich nortje
एनरिक नॉर्खिया

नई दिल्ली : भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले साउथ अफ्रीका की टीम को दोहरा झटका लगा है. इन झटकों के बाद साउथ अफ्रीका के फैंस में काफी निराशा नजर आ रहे है. बता दें कि साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. वर्ल्ड कप से पहले नॉर्खिया के बाहर हो जाने से साउथ अफ्रीका की टीम पहले से ही निराश थी कि इसके बाद अब सिसंदा मगाला भी टीम से चोट के चलते बाहर हो गए हैं.

पीठ की चोट के चलते हुए बाहर
नॉर्खिया पीठ की चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज के दूसरे वनडे मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए पीठ में समस्या का सामना करना पड़ा था. इसके बाद वो मैदान से 5 ओवर गेंदबाजी कर बाहर हो गए थे. तब से अब तक साउथ अफ्रीका की टीम उनके फिट होने का इंतेजार कर रही थी लेकिन अब नॉर्खिया वर्ल्ड कप से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं. नॉर्खिया ने साउथ अफ्रीका के लिए 22 वनडे मैचों में 36 विकेट हासिल कीं हैं. उनका बेस्ट प्रदर्शन 4 विकेट 51 रन देकर रहा है.

मगाला भी हुए वर्ल्ड कप से बाहर
नॉर्खिया के बाद साउथ अफ्रीका के सिसंदा मगाला भी चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. अब वो वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. उन्हें घुटने में चोट लगी है जिसके चलते वो टीम से बाहर हो गए हैं. मगाला ने साउथ अफ्रीका के लिए अब तक केवल 8 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 14 विकेट अपने नाम किए हैं. अब वर्ल्ड कप में नॉर्खिया और मगाला की जगह किन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा इसका ऐलान 28 सितंबर तक हो सकता है.

ये भी पढ़ें :IND vs AUS: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को मैच से पहले लगा तगड़ा झटका, घातक गेंदबाज हुआ टीम से बाहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details