दिल्ली

delhi

Sachin Tendulkar Fake Advertisements : मेडिकल उत्पादों के विज्ञापनों में सचिन के नाम का अवैध रूप से इस्तेमाल, मामला दर्ज

By

Published : May 13, 2023, 3:26 PM IST

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपने नकली विज्ञापनों को देखकर भड़क गए हैं. सचिन ने अपने एक सहयोगी की मदद से इन विज्ञापनों को बनाने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ मुंबई में मामला दर्ज कराया है.

sachin tendulkar
सचिन तेंदुलकर

मुंबई : विश्व प्रसिद्ध क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को लेकर एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. सचिन तेंदुलकर की अनुमति के बिना उनके नाम, फोटो और आवाज का इस्तेमाल चिकित्सा उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए किया गया था. इसके बाद मुंबई पुलिस ने पश्चिमी सेक्टर साइबर थाने में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है.

औषधीय उत्पादों के विज्ञापन में इस्तेमाल हुआ नाम
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम, फोटो और आवाज बिना उनकी अनुमति के औषधीय उत्पादों के विज्ञापन में इस्तेमाल किया गया है. इस मामले में मुंबई पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई सचिन के सहायक द्वारा पश्चिमी मंडल साइबर थाने में गुरुवार को दर्ज करायी गयी शिकायत के आधार पर की है. शिकायत में एक दवा कंपनी के ऑनलाइन विज्ञापन दिखाई दिए. विज्ञापन में दावा किया गया था कि सचिन ने उनके उत्पाद का प्रचार किया था.

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर

सचिन की फोटो से किया था विज्ञापन
इस बात का खुलासा हुआ है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की फोटो का इस्तेमाल कर एक विज्ञापन बनाया गया था. पता चला कि इस ऐड को बनाने वाले आरोपी ने sachinhealth.in नाम से वेबसाइट भी बनाई थी. सचिन की फोटो का इस्तेमाल कर इन उत्पादों का विज्ञापन किया गया है. सचिन तेंदुलकर ने कंपनी को अपना नाम और फोटो इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी थी। शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने अपने सहायक को कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है क्योंकि उनकी छवि खराब हुई है.

सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज
सचिन तेंदुलकर एक विश्व प्रसिद्ध खिलाड़ी हैं और दुनिया भर में उनके प्रशंसक हैं. हालांकि, सचिन के नाम से एक फर्जी वेबसाइट बनाई गई और औषधीय उत्पाद के विज्ञापन में उसकी तस्वीर और नाम छपा दिया गया. इससे सचिन की छवि खराब हुई है. सचिन तेंदुलकर ने कंपनी को अपना नाम और फोटो इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी है। साथ ही, सचिन ने अपने सहायक को कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया क्योंकि विज्ञापन उनकी छवि को खराब कर रहा था. तदनुसार, पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के प्रावधानों के साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें - Suryakumar Yadav Best Six : सूर्या ने थर्ड मैन के ऊपर से जड़ा छक्का, सचिन तेंदुलकर भी रह गए हैरान, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details