दिल्ली

delhi

रिंकू सिंह ने तूफानी पारी खेलने के बाद मांगी माफी, जानिए पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक लगाने के बाद क्यों कहा सॉरी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 13, 2023, 12:25 PM IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच मंगलवार को दूसरा टी20 मैच खेला गया. इस बारिश से प्रभावित मैच में भारत को 5 विकेट से साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में रिंकू सिंह ने भारत के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक लगाया और धमाकेदार पारी खेली.

Rinku Singh
रिंकू सिंह

नई दिल्ली: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने साउथ अफ्रीका के साथ हुए दूसरे टी20 मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने इस मैच में नाबाद 68 रन बनाए. इसके बावजूद भी टीम इंडिया इस मैच को 5 विकेट से हार गई. मैच के बाद रिंकू सिंह ने बात करते हुए सॉरी बोला है. उन्होंने सॉरी क्यों बोला, मैच के दौरान क्या हुआ आज हम आपको इसके बारे में बताने वाले हैं.

रिंकू ने तोड़ा कांच और बोला सॉरी
दरअसल बीसीसीआई ने रिंकू सिंह का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर शेयर किया है. इस वीडियो में रिंकू कह रहे हैं कि,'जब मैं बैटिंग करने के लिए गया था. उस वक्त हमारे तीन विकेट गिर चुके थे और वो मेरी लिए थोड़ा मुश्किल था. सूर्या भाई के साथ जो बात हुई उसमें उन्होंने कहा कि जैसा खेलता आ रहा है वैसा ही खेल. मैने थोड़ा टाइम लिया विकेट को समझने में, लेकिन जब मैं सेट हुआ तो बॉल बैट पर आने लगी और शॉट्स लगाना थोड़ा आसान हो गया. सूर्या भाई ने बोला जैसा बॉल आ रहा है वैसा खेल, अपने पर भरोसा रख. मैंने जब शॉट मारा तो मुझे पता ही नहीं था कि ग्लास टूटा हुआ है. आप आए तो मुझे पता चला, उसके लिए सॉरी'.

रिंकू की धमाकेदार पारी
रिंकू ने इस मैच में 39 गेदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 68 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 174.36 का रहा. ये रिंकू के करियर का पहला इंटरनेशनल अर्धशतक हैं. रिंकू के अलावा कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों के साथ 56 रनों की पारी खेली. भारत ने 19.3 ओवर में 7 विकेट खोकर 180 रन बनाए. इसके बाद बारिश आई और डकवर्थ लुईस नियम के तहत 15 ओवर में 152 रनों का लक्ष्य जीत के लिए साउथ अफ्रीका को मिला. उसने ये लक्ष्य 13.5 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया और भारत को 5 विकेट से हरा दिया.

ये खबर भी पढ़ें :दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित टी20 मैच में भारत को पांच विकेट से हराया

ABOUT THE AUTHOR

...view details