दिल्ली

delhi

सैंडपेपर गेट के 3.5 साल बाद स्टीव स्मिथ कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई, जानिए कैसे मिला मौका

By

Published : Dec 16, 2021, 12:33 PM IST

एडीलेड ओवल पर दिन रात के टेस्ट के टॉस से तीन घंटे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि कमिंस ने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल (बायो बबल) नहीं तोड़ा है और वह बुधवार की रात एक रेस्तरां में खाना खा रहे थे.

Pat Cummins out of second Ashes Test as corona infected comes in contact
Pat Cummins out of second Ashes Test as corona infected comes in contact

एडीलेड:ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा एशेज टेस्ट नहीं खेल सकेंगे जो कोरोना संक्रमण के शिकार एक व्यक्ति के करीबी संपर्क में पाये गए थे.

एडीलेड ओवल पर दिन रात के टेस्ट के टॉस से तीन घंटे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि कमिंस ने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल (बायो बबल) नहीं तोड़ा है और वह बुधवार की रात एक रेस्तरां में खाना खा रहे थे. हालात का पता चलते ही वह पृथकवास पर चले गए हैं और उसके बाद कराई गई कोरोना जांच की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है.

ये भी पढ़ें- एबी डिविलियर्स, ग्रीम स्मिथ पूर्वाग्रह से ग्रसित आचरण के दोषी: रिपोर्ट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि साउथ ऑस्ट्रेलिया स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की है कि कमिंस करीबी संपर्क था और उन्हें सात दिन पृथकवास में रहना होगा. वह 26 दिसंबर से मेलबर्न में तीसरा टेस्ट खेल सकेंगे.

कमिंस की गैर मौजूदगी में स्टीव स्मिथ कप्तानी करेंगे. कमिंस की जगह माइकल नेसेर टीम में होंगे.

दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी विवाद के कारण 2018 में कप्तानी गंवाने वाले स्मिथ उसके कांड के बाद से पहली बार टीम की अगुवाई करेंगे.

बता दें कि टिम पेन के सेक्सटिंग स्कैंडल के चलते कप्तानी से नाम वापस लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने पैट कमिंस को बैगी ग्रीन की ये जिम्मेदारी सौंपी थी जिसके बाद कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट कप्तान बनते ही पहला एशेज टेस्ट 8 विकेट से जीता था. अब दूसरे टेस्ट के लिए कमिंस का कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने के चलते आईसोलेशन में भेज दिया गया है. जिसके बाद उनके डेप्यूटी स्टीव स्मिथ को ये मौका मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details