दिल्ली

delhi

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज दहानी ने धोनी को जन्मदिन पर दी बधाई, कहा- अभी और क्रिकेट खेलें

By

Published : Jul 8, 2022, 5:19 PM IST

धोनी आईसीसी के तीनों ट्रॉफी (टी-20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं. धोनी के जन्मदिन सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का तांता लग गया.

cricket news  MS Dhoni Birthday  Pakistani fast bowler Dahani congratulated Dhoni  Shahnawaz Dahani  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान  महेंद्र सिंह धोनी  जन्मदिन  शाहनवाज दहानी  पाकिस्तान के तेज गेंदबाज
MS Dhoni Birthday

नई दिल्ली:भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार, 7 जुलाई को अपना 41वां जन्मदिन मनाया. इस दौरान सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी को बधाई देने वालों का तांता लग गया. सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और सुरेश रैना जैसे बड़े मशहूर खिलाड़ियों ने शुभकामनाएं दीं. वहीं, सीमा पार से भी खिलाड़ियों ने भारत के स्टार खिलाड़ी को शुभकामनाएं देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया.

विदेशों से आए कई ट्वीट्स में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी का भी एक ट्वीट सुर्खियों में रहा. पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने ट्वीट के जरिए जिस तरह से अपने "प्रेरणा और रोल मॉडल" धोनी के लिए अपनी भावनाओं को खूबसूरती से लिखा है, उनके इस ट्वीट ने सभी का दिल जीत लिया. पाकिस्तान के युवा क्रिकेटर शाहनवाज दहानी ने ट्वीट करते हुए महेंद्र सिंह धोनी को बधाई दी और लिखा कि एक महान मंनोरनकर्ता, बेस्ट फिनिशर और रोल मॉडल को मैं जन्मदिन की बधाई देता हूं. आप अभी भी युवा हैं और खेलने के लिए पूर्ण रुप से फिट हैं. इसलिए हमें कुछ और सालों के लिए हमारा मनोरंजन करते रहें.

धोनी आईसीसी के तीनों ट्रॉफी (टी-20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं. धोनी ने वनडे क्रिकेट में खुद को एक शानदार फिनिशर के रूप में साबित किया है. वो 50 मुकाबलों में खेलते हुए 84 बार बिना आउट हुए ही वापस आएं हैं. महेंद्र सिंह धोनी के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक स्टंपिंग का रिकॉर्ड भी दर्ज है. धोनी ने 350 वनडे में कुल 123 स्टंपिंग की है. धोनी से अधिक और किसी भी खिलाड़ी ने इस फॉर्मेट में यह कारनामा नहीं किया. 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी अभी भी आईपीएल में सक्रिय हैं.

यह भी पढ़ें:41 के हुए MS धोनी, बनाए ऐसे रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ पाना बेहद मुश्किल

ABOUT THE AUTHOR

...view details