दिल्ली

delhi

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, ये खतरनाक गेंदबाज शुरुआती 2 मैचों से रह सकता है बाहर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 8, 2024, 11:00 AM IST

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज से पहले टीम इंडिया का एक अनुभवी गेंदबाज चोट के चलते शुरुआती 2 मैचों से बाहर हो सकता है.

Mohammed Shami
मोहम्मद शमी

नई दिल्ली: टीम इंडिया को अपने ही घर में 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इन खबरों की माने तो शमी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले शुरुआत 2 टेस्ट मैचों से बाहर रह सकते हैं.

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में चुने गए थे लेकिन अंतिम समय में उनको टीम से रिलीज कर दिया गया था. इसकी वजह शमी की चोट थी. दरअसल वो टखने की चोट से परेशान हैं. वो अभी अपनी चोट से पूरी तरह उभर नहीं पाए हैं. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि शमी इंग्लैंड के साथ होने वाले पहले 2 टेस्ट मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

शमी ने अभी तक गेंदबाजी करना शुरू भी नहीं किया है. ऐसे में उन्हें टीम में जगह बनाने के लिए पहले बेंगलूरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जाकर अपना फिटनेस टेस्ट देना होगा, जिसके बाद अगर वो फिटनेस टेस्ट पास करते हैं तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना जाएगा. शमी अंतिम बार आईसीसी विश्व कप 2023 में खेलने हुए नजर आए थे जहां उन्होंने सेमीफाइनल मैच में 7 विकेट हासिल किए थे.

शमी के अलावा सूर्यकुमार यादव की इंजरी पर भी अपडेट आया है. सूर्या को अपने टखने की चोट से उभरने के लिए 8 से 9 हफ्ते लगेंगे.

ये खबर भी पढ़ें :शाकिब अल हसन ने फिर खोया आपा, भीड़ के बीचों-बीच मारा फैंस को थप्पड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details