दिल्ली

delhi

मोहम्मद शमी को एक बार फिर नहीं मिली टीम में जगह, जानिए क्या है उनको बाहर रखने की असली वजह

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 13, 2024, 10:42 AM IST

मोहम्मद शमी को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है. उनको टीम से बाहर रखने की वजह क्या है आज हम आपको इस बारे में बताने वाले हैं.

Mohammed Shami
मोहम्मद शमी

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ 25 जनवरी से शुरू होने वाली 5 टेस्ट मैचों सीरीज के 2 मैचों लिए अपनी टीम का ऐलान कर चुकी है. इस टीम से चयनकर्ताओं ने भारत के अनुवभी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर रखा गया है. शमी आईसीसी विश्व कप 2023 के बाद से ही टीम से बाहर हैं. उन्होंने विश्व कप 2023 फाइनल के बाद से कोई भी मैच नहीं खेला है. शमी को चोट के चलते टीम में शामिल नहीं किया गया है.

चोट के चलते नहीं मिली शमी को जगह
बता दें कि मोहम्मद शमी इस समय चोटिल हैं. उनके टखने में चोट लगी है जिससे वो अब तक उभर नहीं पाए हैं. इससे पहले उन्हें चयनकर्ताओं ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया था लेकिन वो चोट के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए थे और आखिरी समय पर टीम से बाहर हो गए थे. अब इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआत के 2 मैचों के लिए शमी को टीम में जगह नहीं दी गई है.

मोहम्मद शमी के फैंस उनके जल्द से जल्द मैदान में वापसी करने की उम्मीद लगाए बैठे हैं. अब वो कब तक चोट से उभरकर टीम इंडिया में वापसी करते हैं ये देखना काफी दिलचस्प होने वाला है. मोहम्मद शमी को हाल ही में साल 2023 में विश्व कप के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अर्जुन अवॉर्ड से भी राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु द्वारा सम्मानित किया गया है.

ये खबर भी पढ़ें :कौन हैं टीम इंडिया में शामिल हुए ध्रुव जुरेल, जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ अहम और दिलचस्प बातें

ABOUT THE AUTHOR

...view details