दिल्ली

delhi

नाइट राइडर्स ग्रुप ने अबू धाबी फ्रेंचाइजी खरीदी

By

Published : May 12, 2022, 6:54 PM IST

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की आगामी टी-20 लीग में एक फ्रेंचाइजी के संचालन का मालिकाना हक हासिल किया. यह फ्रेंचाइजी अबुधाबी की होगी और इसका नाम अबुधाबी नाइट राइडर्स होगा. नाइट राइडर्स ग्रुप की यह दुनिया भर में चौथी टी-20 फ्रेंचाइजी होगी, जिसकी पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) और मेजर क्रिकेट लीग (एमएलसी) में टी-20 फ्रेंचाइजी हैं.

Kolkata Knight Riders  नाइट राइडर्स ग्रुप  अबू धाबी फ्रेंचाइजी  UAE new T20 league  Abu Dhabi franchise  अभिनेता शाहरुख खान  एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड  ईसीबी  आईपीएल 2022  खेल समाचार  Emirates Cricket Board  ECB  IPL 2022  Sports News
Kolkata Knight Riders

अबू धाबी:नाइट राइडर्स ग्रुप ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसने अबू धाबी फ्रेंचाइजी को खरीद लिया है और अबू धाबी नाइट राइडर्स (एडीकेआर) आगामी यूएई की टी-20 लीग का हिस्सा होगी.

अभिनेता शाहरुख खान ने कहा, कई साल से हम विश्व स्तर पर नाइट राइडर्स ब्रांड का विस्तार कर रहे हैं और यूएई में टी-20 क्रिकेट की संभावनाओं को करीब से देख रहे हैं. हम यूएई की टी-20 लीग का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित हैं, जो निस्संदेह बेहद सफल होगा. टूर्नामेंट में नाइट राइडर्स ग्रुप की टीम छठी टीम होगी और आईपीएल, सीपीएल और एमएलसी के बाद टी-20 लीग में उनका चौथा निवेश है.

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने कहा, हम एक फ्रेंचाइजी टीम के मालिक के रूप में लीग के साथ नाइट राइडर्स ग्रुप के जुड़ाव से खुश हैं. हमें पूरा विश्वास है कि यह एसोसिएशन नाइट राइडर्स ब्रांड और लीग दोनों के लिए पारस्परिक रूप से फायदेमंद होगा.

यह भी पढ़ें:नीना गुप्ता की बेटी मसाबा ने मनाया पापा विवियन रिचर्ड्स का बर्थडे, शेयर की खास तस्वीरें

यूएई टी-20 लीग के अन्य टीम मालिकों में अडानी ग्रुप (जिन्होंने अभी तीन दिन पहले फ्रेंचाइजी हासिल की थी), कैपरी ग्लोबल, लांसर कैपिटल, रिलायंस स्ट्रेटेजिक बिजनेस वेंचर्स लिमिटेड (मुंबई इंडियंस के मालिक) और जीएमआर ग्रुप (दिल्ली कैपिटल्स के मालिक) शामिल हैं. यूएई टी-20 लीग में छह फ्रेंचाइजी टीमें इस साल खेले जाने वाले टूर्नामेंट के पहले सीजन के साथ 34 मैचों की प्रतियोगिता में भाग लेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details