दिल्ली

delhi

विराट कोहली की तारीफ में इरफान पठान ने पढ़े कसीदे

By

Published : Dec 6, 2021, 7:22 PM IST

Updated : Dec 6, 2021, 7:28 PM IST

पूर्व भारतीय खिलाड़ी Irfan Pathan ने Virat kohli की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत की न्यूजीलैंड पर 372 रनों की जीत के बाद पठान ने कहा, कोहली भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं.

Irfan Pathan Statement  Sports Reaction  Virat Kohli  Kohli Best Test Captain  कप्तान विराट कोहली  खेल समाचार  टीम इंडिया  इरफान पठान
Irfan Pathan Statement

नई दिल्ली:मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने पर भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा, कोहली भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं.

बता दें, इरफान ने ट्विटर पर लिखा, कोहली की अगुवाई वाली टीम ने सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में 372 रनों के बड़े अंतर से ब्लैक कैप्स को हराने के बाद सीरीज पर कब्जा कर लिया.

इरफान ने आगे कहा, जैसा कि मैंने पहले कहा है और फिर से कह रहा हूं. कोहली भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं. वह 59.09 प्रतिशत की जीत के साथ शीर्ष पर हैं.

यह भी पढ़ें:एजाज पटेल के बेहतरीन प्रदर्शन पर Team India ने दिया खास तोहफा

मुंबई में जीत के साथ ही भारत ने घर पर लगातार 14वीं सीरीज में जीत दर्ज की. वहीं, कोहली के नेतृत्व में यह लगातार 11वीं जीत हासिल की. घरेलू सीरीज जीत के साथ, भारत ने 12 अंक हासिल किए और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अंक तालिका में नंबर एक पर पहुंच गया. अब उसके 124 अंक हो गए हैं. वहीं, 121 रेटिंग के साथ न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें:आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत फिर नंबर वन

आठ दिसंबर से एशेज सीरीज की शुरुआत करने के लिए तैयार ऑस्ट्रेलिया 108 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. जबकि इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ एक अंक पीछे चौथे पायदान पर है. उनके बाद पाकिस्तान (92), दक्षिण अफ्रीका (88), श्रीलंका (83), वेस्टइंडीज (75), बांग्लादेश (49), और जिम्बाब्वे (31) का नंबर आता है. भारत अब 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा.

Last Updated :Dec 6, 2021, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details