दिल्ली

delhi

ये हैं IPL सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज, पीयूष चावला बने हैं नंबर 1

By

Published : Apr 19, 2023, 3:46 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी करने वाले स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला ने हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जिसे वह खुद याद नहीं रखना चाहेंगे.

Most sixes against bowlers in IPL History
पीयूष चावला बने हैं नंबर 1

नई दिल्ली :इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने कई रिकॉर्ड्स के दूसरे के खिलाफ बनाए हैं. लेकिन कुछ रिकॉर्ड से ऐसे होते हैं जिन्हें गेंदबाज याद करने से बचना चाहते हैं. गेंदबाजों के कुछ रिकॉर्ड ऐसे ही होते हैं, जिसे वह याद नहीं करना चाहते हैं. एक ऐसा ही रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी कर रहे पीयूष चावला ने हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान बना लिया है.

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी करने वाले स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में एक ऐसा ही रिकॉर्ड बना डाला, जिसे वह खुद भी याद नहीं रखना चाहेंगे. इस मैच में पीयूष चावला ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 43 रन देकर दो विकेट हासिल किए. हालांकि उनकी गेदों पर इस दौरान 4 चौके और 2 छक्के भी लगे हैं, जिससे वह आईपीएल में सर्वाधिक छक्के खाने वाले खिलाड़ियों की सूची भी नंबर एक पर पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने चहल को पीछे छोड़ा है. वह आईपीएल में 185 छक्के खाकर सर्वाधिक छक्के खाने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज

स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला के अलावा अगर अन्य खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को देखें तो उसमें सभी स्पिन गेंदबाजों के नाम है. स्पिन गेंदबाज यजुवेन्द्र चहल ने 182 छक्के खाए हैं. चहल के अलावा रविंद्र जडेजा की गेंदों पर भी 180 छक्के लगे हैं, जबकि अमित मिश्रा की गेंद पर बल्लेबाजों ने 176 छक्के जड़े गए हैं. वही रविचंद्रन अश्विन ने भी आईपीएल में 173 छक्के खाए हैं.

इस तरह से देखा जाए तो आईपीएल में न चाहते हुए भी पीयूष चावला ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जो वह खुद भी याद नहीं रखना चाहेंगे.

आपको बता दें कि पीयूष चावला टीम इंडिया में भी काफी दिनों तक खेल चुके हैं. मुंबई इंडियंस के अलावा वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेल चुके हैं. फिलहाल वह मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल हैं और मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. मुंबई इंडियंस के लिए अब तक खेले गए 5 मैचों में 7 विकेट झटक चुके हैं.

इसे भी देखें..Tilak Varma : ये हैं मुबंई इंडियन्स के अगले हीरो, अभी तक छक्के मारने व रन बनाने में हैं नंबर 1

ABOUT THE AUTHOR

...view details