दिल्ली

delhi

इस सीजन में क्विंटन डी कॉक खेल पाएंगे या नहीं, जानिए कप्तान केएल राहुल का खरा जवाब

By

Published : Apr 21, 2023, 11:01 AM IST

क्विंटन डी कॉक के खेलने या न खेलने को लेकर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने साफ साफ कह दिया है कि क्विंटन डी कॉक को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा, क्योंकि टीम में उनकी जगह नहीं बन पा रही है....

Lucknow Super Giants Captain KL Rahul on Quinton de Kock
कप्तान केएल राहुल के साथ डी कॉक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने स्वीकार किया है कि उनकी टीम में क्विंटन डी कॉक का अब तक न खेल पाना दुर्भाग्यपूर्ण है. आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने को मौजूद डी कॉक को एकादश में लगातार मिस किया जा रहा है. इस बात पर केएल राहुल ने कहा कि उनकी लगातार अनुपस्थिति से उनको "बुरा लग रहा है" और उनकी टीम में न खेल पाना "बहुत दुर्भाग्यपूर्ण" है.

डी कॉक सुपर जायंट्स के सीज़न के शुरुआती दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं थे, क्योंकि वह अपने देश की टीम के साथ सीरीज खेल रहे थे. ऐसे में काइल मेयर्स को मौका मिला तो वह टॉप ऑर्डर में काबिज हो गए. मेयर्स लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाए हैं. अपनी 5 पारियों में 168 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं. इस दौरान उनका 168.00 का स्ट्राइक रेट भी बरकरार है.

लखनऊ सुपर जायंट्स ने मेयर, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस और एक तेज गेंदबाज के रूप में या तो मार्क वुड, रोमारियो शेफर्ड या नवीन-उल-हक को इस सीज़न में अपनाया है. केवल चार विदेशी खिलाड़ियों के रूप में इस्तेमाल करने के नियम के कारण डी कॉक को समायोजित करने में परेशानी हो रही है. ऐसे में केएल राहुल आगे के मैचों में उनके लिए जगह बना सकते हैं.

केएल राहुल ने कहा कि उसे बस कुछ और समय के लिए इंतजार करना होगा. काइल वास्तव में अच्छा कर रहा है, जिससे उसको लगातार मौका मिल रहा है. मैंने क्विंटन के साथ खेलने और ओपनिंग करने का आनंद लिया है, लेकिन अभी वह टीम में नहीं खेल पा रहा है.

आपको याद होगा कि डी कॉक ने पूरे 2022 सीज़न में राहुल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की. इनके दमदार प्रदर्शन से सुपर जायंट्स प्ले-ऑफ़ में पहुंची थी. उन्होंने 36.28 के औसत और 148.97 के स्ट्राइक रेट से 508 रन बनाए थे. इसी के कारण उन्हें इस साल से पहले 6.75 करोड़ रुपये के अनुबंध पर बरकरार रखा गया. लेकिन अभी तक वह एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं.

क्विंटन डी कॉक ने भी कहा कि मैं इतने लंबे समय तक टीम में शामिल न होने पाने को बुरा नहीं मान रहा हूं, क्योंकि टीम और टीम के खिलाड़ी वास्तव में अच्छा कर रहे हैं. इसलिए मुझे इंतजार करना अच्छा लग रहा है.

इसे भी देखें..IPL Points Table : ऑरेंज कैप में काफी आगे निकले फैफ डू प्लेसिस, पर्पल कैप सिराज के पास

ABOUT THE AUTHOR

...view details