दिल्ली

delhi

IPL 2023 Final : फाइनल मुकाबला पोस्टपोंड होने पर फैंस को झेलनी पड़ी ये तकलीफें, BCCI ने दी बड़ी राहत

By

Published : May 29, 2023, 1:25 PM IST

Updated : May 29, 2023, 1:46 PM IST

IPL 2023 Final Match GT vs CSK : आईपीएल 2023 के फाइनल मैच पर बारिश ने पानी फेर दिया. इस मुकाबले को दूर-दूर से देखने आए फैंस स्टेडियम से मायूस होकर लौटे. इसके अलावा दर्शकों को काफी परेशानियां उठानी पड़ी. लेकिन अब बीसीसीआई ने इन लोगों को बड़ी राहत दी है. आज रिजर्व डे पर 29 मई की शाम 7.30 बजे से गुजरात टाइटंस और सीएसके के बीच फाइनल की टक्कर होगी.

Chennai Super Kings vs Gujarat Titans
चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस

नई दिल्ली :इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मुकाबला खराब मौसम और भारी बारिश के चलते 28 मई रविवार को नहीं हो पाया. इसकी वजह से स्टेडियम में IPL का फाइनल मैच देखने पहुंचे दर्शक काफी मायूस नजर आए. इतना ही नहीं इन लोगों को मैच पोस्टपोंड होने के चलते कुछ मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा. अहमदाबाद में लगातार बारिश होती रही और देर रात बारिश थमने का नाम नहीं ले रही थी. इसके चलते फाइनल मुकाबला आज रिजर्व डे के दिन 29 मई को कराने का फैसला किया गया. अब गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज शाम 7.30 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला जाएगा.

चैंपियन का फैसला आज
अहमदाबाद में 28 मई को लगातार बारिश होने पर रविवार 11 बजने में 5 मिनट बाकी रहने पर ही फाइनल मैच को रिजर्व डे पर कराने का ऐलान कर दिया गया था. IPL के नियम मुताबिक यदि मैच किसी भी कारण से कटऑफ टाइम 12 बजकर 6 मिनट पर शुरू नहीं हो पाता है तो फिर फाइनल के लिए एक रिजर्व डे होता है. इस रिजर्व डे के दिन ही फिर फाइनल मैच खेला जाता है. वहीं, अगर IPL का फाइनल कटऑफ टाइम के अंदर शुरू हो जाता है तो मैच फिर 20-20 ओवर का ना होके सिर्फ 5-5 ओवर का होता है.

रिजर्व डे पर 28 मई के टिकट से मिलेगी एंट्री
28 मई को मैच नहीं हो पाने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने क्रिकेट फैंस के लिए बड़ा कदम उठया है. बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि जो दर्शक स्टेडियम में 28 मई को मैच देखने पहुंचे थे, वह सभी अपने टिकट को संभालकर रखें. उसी टिकट पर क्रिकेट फैंस 29 मई रिजर्व डे को फाइनल मुकाबला देख सकेंगे. इसकी जानकारी आईपीएल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर दी है. इसके अलावा शुभमन गिल ने भी पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि 'बारिश के बावजूद आपके अटूट समर्थन के लिए हमारे प्रशंसकों का बहुत-बहुत धन्यवाद. कृपया अपने फिजिकल टिकट सुरक्षित रखें, जैसा कि हम आपको कल यानी 29 मई को देखेंगे. अपना उत्साह बनाए रखें ताकि हम भी अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकें'. वहीं, गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी ट्वीट कर लिखा है कि 'दुर्भाग्य से आज मैच नहीं हो सका. लेकिन कल स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरे रहने की उम्मीद है. तब आप देखना'.

ऐसे परेशान हुए क्रिकेट फैंस
CSK और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मैच देखने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करीब 75 हजार से भी ज्यादा फैंस पहुंचे थे. लेकिन बारिश ने उन्हें निराश कर दिया. 28 मई को अहमदाबाद में शाम 6 बजे से शुरू हुई बारिश बीच में रुक-रुककर देर रात करीब 11 बजे के बाद भी जारी रही. इसके चलते मैच के पोस्टपोंड होने पर सभी दर्शक मायूस होकर सड़कों पर भरे लबालब पानी में पैदल चलकर वापस लौट गए. लेकिन जो दर्शक दूर-दूर से आए थे जिन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उड़ानें और होटल बुक करके यात्रा की. इनमें से कुछ बदकिस्मत हो सकते हैं, क्योंकि उन्होंने वापसी 29 मई की उड़ान बुक की है. इसके अलावा 28 मई की रात रेलवे स्टेशन पर बहुत सारे सीएसके और क्रिकेट प्रशंसक सो रहे थे. क्योंकि बारिश के कारण आईपीएल फाइनल सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. वहीं, कुछ लोग स्टेशन पर आज 29 मई को मैच देखने के लिए भी रुक गए थे.

आईपीएल से जुड़ी खबरें पढ़ें :

Last Updated :May 29, 2023, 1:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details