दिल्ली

delhi

CSK Victory IPL 2023 : इन दिग्गजों ने खास अंदाज में दी धोनी को बधाई, CSK के जबरा फैन खुशी से गदगद

By

Published : May 30, 2023, 5:00 PM IST

MS Dhoni On CSK Victory : चेन्नई सुपर किंग्स के 5वां आईपीएल खिताब जीतने के बाद दिग्गजों से लेकर फैंस खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. मैदान पर जहां एक तरफ जीत के जश्न में सभी खिलाड़ी डूबे हुए थे. वहीं, दूसरी ओर दिग्गजों और प्रशंसकों द्वारा CSK के कप्तान धोनी को बधाई देने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

IPL 2023 Champion CSK
IPL 2023 Champion CSK

नई दिल्ली : देशभर में महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स के प्रशंसकों में खुशी लहर दौड़ गई है. आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराकर चेन्नई ने अपना 5वां आईपीएल खिताब जीता है. इस विजय के बाद पीली जर्सी वाले सभी खिलाड़ी जश्न मनाने लगे. लेकिन टीम के कप्तान धोनी को जीत के लिए शुभकामनाएं देने वालों की सोशल मीडिया पर झड़ी लग गई. कूल कैप्टन धोनी को बधाई देने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. सीएसके के जबरा फैन खुद को बधाई देने से रोक नहीं पा रहे हैं. क्रिकेटरों, नेता-मंत्रियों तक माही की तारीफ करते हुए थक नहीं रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर ने दिल को छूने वाला मैसेज दिया
क्रिकेट के भगवान और पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके धोनी को जीत की बधाई दी. उन्होंने कैप्शन में लिखा कि बेमौसम बारिश के बाद भी चेन्नई के सभी खिलाड़ियों ने जमकर खूब संघर्ष किया. लेकिन सीएसके की बल्लेबाजी की गहराई जीत का कारक साबित हुई. मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों के असाधारण प्रदर्शन को देखते हुए विजेता का चयन करना कोई आसान काम नहीं था. यह उचित ही था कि आखिरी गेंद तक मैच नेल-बाइटिंग तीव्रता के साथ सामने आया. धोनी और पूरी चेन्नई टीम को एक और आईपीएल खिताब जीतने के लिए बधाई. आखिरी गेंद तक उनके सराहनीय प्रयासों के लिए गुजरात टाइटंस को भी धन्यवाद. सचिन ने कहा कि दुर्भाग्य से केवल 1 विजेता होना चाहिए. लेकिन दोनों टीमों ने हम सबका दिल जीत लिया.

वीरेंद्र सहवाग और टॉम मूडी ने कही ये बड़ी बात
पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी सीएसके की जीत पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया है. इसको प्यारा सा कैप्शन देते हुए सहवाग ने लिखा है कि 'वाह क्या जीत है. अंबाती रायडू, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे का शानदार योगदान रहा. चेन्नई असंभव परिस्थितियों से जीतना जानती हैं'. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर टॉम मूडी ने भी सीएसके को जीत की बधाई देते हुए लिखा कि 'एक बार फिर एक उल्लेखनीय सीजन. एमएस धोनी एक कुशल कप्तान हैं जो पुराने को नया जीवन देने के साथ-साथ युवाओं को भी विकसित करता है'.

CM हेमंत सोरेन-एमके स्टालिन, गूगल CEO ने ऐसे दी बधाई
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने भी चेन्नई की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया है. स्टालिन ने कहा कि 'सीएसके की येलो ब्रिगेड को उनकी 5वीं आईपीएल ट्रॉफी के लिए बधाई. हर स्थिति के लिए एक योजना के साथ चलने वाले महेंद्र सिंह धोनी! यह क्रिकेट अपने सबसे अच्छे रूप में है और जडेजा ने प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना किया और चेन्नई के लिए एक ऐतिहासिक जीत दर्ज कराई'. वहीं, सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड का लाल तमिलनाडु की आंखों का सितारा, रांची का राजकुमार और चेन्नई का थाला जुग-जुग जियो. आपकी कामयाबी पूरे देश की जीत है. सुंदर पिचाई ने कहा कि आईपीएल का खिताब एक बार फिर से अपने नाम कर धोनी ने अपनी बादशाहत साबित कर दी है.

सीएसके के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने कहा कि चेन्नई ने एक बार फिर कर दिखाया. सीजन का शानदार फिनाले था. पीली सेना को उनके पांचवें आईपीएल खिताब के लिए बधाई. पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि क्या अविश्वसनीय फाइनल है. इसीलिए आईपीएल दुनिया की सबसे बेहतरीन लीग है. ऐसा चैंपियन पक्ष. सभी के योगदान के साथ फाइनल में शानदार रन चेज. विराट कोहली ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट शेयर करके धोनी को जीत की शुभकामनाएं दी.

आईपीएल से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ें :

ABOUT THE AUTHOR

...view details