दिल्ली

delhi

तीन महिने के बाद सुरेश रैना ने तोड़ी चुप्पी, इस वजह से लिया था IPL-13 से नाम वापस

By

Published : Jan 2, 2021, 4:41 PM IST

सुरेश रैना ने कहा, ''मैं पिछले 20 साल से खेल रहा हूं और मैं जानता हूं कि मैं दोबारा कर सकता हूं. लेकिन, जब फैमिली को आपकी आवश्यकता हो, तो आपको वहां होना चाहिए. मैं लगा कि उस समय वह चीज मेरे लिए करना ज्यादा सही होगा.''

Suresh Raina
Suresh Raina

हैदराबाद: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने लंबे समय के बाद आईपीएल 2020 में भाग ना लेने की वजह का खुलासा किया है. आप सभी को याद दिला दे कि आईपीएल-13 के लिए रैना चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ यूएई रवाना हुए थे, लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले निजी कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने अपना नाम पूरे सत्र से वापस ले लिया था और भारत लौट आए थे.

शेन वॉटसन और सुरेश रैना

बाएं हाथ के खिलाड़ी के भारत वापस आने के बाद ऐसी खबरें भी सामने आई थी कि रैना ने सीएसके की टीम मैनेजमेंट के अनबन के चलते आईपीएल ना खेलने का फैसला किया है.

मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के लिए खेलेंगे सुरेश रैना

हाल ही में एक वेबसाइट से बात करते हुए सुरेश रैना ने आईपीएल-13 में खेलने की असली वजह का खुलासा किया. रैना ने कहा, ''मुझे क्यों पछतावा होगा. मैंने अपने बच्चों के साथ समय बिताया और अपनी फैमिली के लिए मौजूद था. मैं चाहता था कि मैं अपने परिवार के पास आ जाऊं. पंजाब में वहां एक घटना हुई थी और उनको मेरी जरूरत थी. मेरी वाइफ को मेरी जरूरत थी, साथ में महामारी का समय. मैं पिछले 20 साल से खेल रहा हूं और मैं जानता हूं कि मैं दोबारा कर सकता हूं. लेकिन, जब फैमिली को आपकी आवश्यकता हो, तो आपको वहां होना चाहिए. मैं लगा कि उस समय वह चीज मेरे लिए करना ज्यादा सही होगा.''

अपने परिवार के साथ सुरेश रैना

सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई के सफल खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और 2021 के सत्र में टीम की ओर से खेलते भी नजर आ सकते हैं. इतना ही नहीं उनको 10 जनवरी से खेली जाने वाली सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए भी उत्तर प्रदेश की टीम में शामिल किया गया है.

बताते चलें कि 2011 में भारत के लिए एकदिवसीय विश्व कप जीत चुके रैना ने 15 अगस्त, 2020 को महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के तुरंत बाद ही अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details