दिल्ली

delhi

Jasprit Bumrah : बुमराह की होगी टीम में वापसी तो ये खिलाड़ी कराएगा पीठ की सर्जरी

By

Published : Apr 16, 2023, 12:42 PM IST

Shreyas Iyer Health Update : जसप्रीत बुमराह अब टीम में वापसी के लिए तैयार हैं. लेकिन श्रेयस अय्यर अभी अपनी पीठ की चोट के दर्द से परेशान हैं. अब अय्यर पीठ की सर्जरी कराएंगे, ताकि वे भी जल्दी टीम में शामिल हो सकें.

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह

नई दिल्ली : भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना रिहैबिलिटेशन शुरू कर दिया है. लेकिन श्रेयस अय्यर अपनी इंजरी से अभी जूझ रहे हैं. अय्यर पीठ के निचले हिस्से में दर्द से काफी परेशान हो गए हैं. इसके चलते अब उनकी अगले सप्ताह सर्जरी होगी. यह जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साझा की है. दोनों ही खिलाड़ी वनडे वर्ल्डकप 2023 से पहले टीम में इंडिया में वापसी करना चाहते हैं और टीम के दिग्गजों सहित उनके फैंस को भी इनका इंतजार है.

BCCI ने एक बयान में कहा कि 'जसप्रीत बुमराह ने अपनी पीठ के निचले हिस्से की न्यूजीलैंड में सर्जरी कराई थी, जो सफल रही. अब उन्हें पीठ में दर्द नहीं है. डॉक्टरों ने तेज गेंदबाज को सर्जरी के छह सप्ताह बाद रिहैबिलिटेशन शुरू करने की सलाह दी थी. अब बुमराह ने 14 अप्रैल से बेंगलुरु में NCA में रिहैबिलिटेशन शुरू कर दिया है'. वहीं, बीसीसीआई द्वारा बताया गया है कि श्रेयस अय्यर की पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी अगले सप्ताह होनी है. वह दो सप्ताह तक सर्जन की देखरेख में रहेंगे और उसके बाद रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए लौट आएंगे. अय्यर ने 2023 में पीठ की चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी की थी. लेकिन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दो बार खेलने के बाद वह फिर बाहर हो गए. पीठ के निचले हिस्से में बार-बार दर्द के कारण स्टार बल्लेबाज आईपीएल 2023 और डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हो गए हैं.

श्रेयस अय्यर की होगी सर्जरी

बुमराह ने सितंबर 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 मैचों से नाम वापस ले लिया था. उसके बाद से उन्होंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है. वह आस्ट्रेलिया में मेन्स टी20 विश्वकप भी नहीं खेल पाए थे. रिकवरी करने के बाद तेज गेंदबाज ने इस साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी का प्रयास किया था, लेकिन गुवाहाटी में पहले मैच से एक दिन पहले बीसीसीआई ने यह कहते हुए उनका नाम टीम से हटा दिया था, कि उन्हें गेंदबाजी के लिए और मजबूत बनने की जरूरत है. बुमराह को ऐसा इसलिए कहा गया था, ताकि वह दोबारा चोटिल न हो जाएं. बोर्ड ने उस समय कहा था कि यह सिर्फ एहतियात के लिए किया गया था. सर्जरी के चलते बुमराह आईपीएल 2023 और आस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से इंग्लैंड के ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो गए हैं.

पढ़ें-MS Dhoni : क्या अपने आखिरी आईपीएल सीजन में खेल रहे हैं धोनी?, CSK के पूर्व खिलाड़ी ने दिया जवाब

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details