दिल्ली

delhi

India vs West Indies 1st ODI : मैच के पहले कप्तान ने टीम सेलेक्शन की बतायी रणनीति, किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका, देखें वीडियो

By

Published : Jul 27, 2023, 1:34 PM IST

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने India vs West Indies सीरीज में खेलने वाले खिलाड़ियों को लेकर टीम मैनेजमेंट की सोच बता दी है और कहा कि विश्वकप 2023 के पहले हम प्रयोग कर रहे हैं...

India vs West Indies Captain Rohit Sharma on Team Selection and Youth Players Role
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा

ब्रिजटाउन :भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले एकदिवसीय मैचों के दौरान विश्व कप 2023 में खेलने वाले युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम आजमाना चाहती है. मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने युवा बल्लेबाजों और गेंदबाजों को आजमाने का इशारा किया है, ताकि अधिक से अधिक युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया जा सके. इसके लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीन एकदिवसीय मैचों में अधिक से अधिक युवा खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके देने का फैसला किया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के पहले बीसीसीआई के साथ की गई बातचीत में इस बात का खुलासा किया कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों मैचों में युवा खिलाड़ियों को अधिक से अधिक मौका देने की कोशिश की जाएगी, ताकि उनको जो भी रोल दिया जा रहा है, उसमें वह खुद को फिट साबित कर सकें.

रोहित शर्मा ने स्पष्ट किया कि कुछ ऐसा ही प्रयोग टी-20 विश्व कप 2022 के पहले किया गया था और उसी चीज को एक बार फिर वनडे विश्वकप 2023 के पहले दोहराया जा रहा है, ताकि युवाओं को उनके रोल देकर उन्हें भूमिका निभाने का पर्याप्त मौका दिया जा सके. इसीलिए वनडे मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम ने पुराने व अनुभवी गेंदबाजों और बल्लेबाजों की जगह नौजवानों को अधिक से अधिक मौका देने का फैसला किया गया है.

वनडे मैच की श्रृंखला में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज नहीं खेल रहे हैं. वहीं बल्लेबाजी में रोहित, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा अलावा अधिकांश खिलाड़ी नौजवान और युवा हैं, जिन्होंने भारत के लिए कम मैच खेले हैं. ऐसे में इनको अधिक मौके देकर इनकी तैयारियों को परखा जाएगा और विश्व कप के पहले इनको अच्छी तरह से आजमाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें...

ABOUT THE AUTHOR

...view details